जिफ होस्ट करेगा राजस्थानी भाषा में फिल्म निर्माण प्रोत्साहन एवं अऩुदान नीति के लिए फोरम ,, राजस्थान और राजस्थानी सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए जिफ ने उठाया कदम.

76

जयपुर 13.08.2022।(निक सिनेमा) सिनेप्रेमियों के लिए यह जानना किसी खुशख़बरी से कम नहीं होगा कि जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल – जिफ की ओर से फोरम होस्ट किया जा रहा है। गौरतलब है कि यह फोरम राजस्थानी भाषा में फिल्म निर्माण प्रोत्साहन एवं अऩुदान नीति 2022 के लिए होगा। इस समय राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रमोशन पॉलिसी – 2022 पर भी चर्चा की जाएगी. फिल्म निर्माण प्रोत्साहन एवं अऩुदान नीति और राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रमोशन पॉलिसी को लेकर देश विदेश के फिल्मकारों को भी बड़े स्तर पर इस बारे में अवगत कराया जाएगा.

राजस्थान और राजस्थानी सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए जिफ ने ये कदम उठाया है.
जिफ के फाउंडर हनु रोज का कहना है की राजस्थानी सिनेमा के निर्माण और प्रदर्शन को लेकर एक सकारत्मक माहौल बनाया जाना जरूरी है. साथ ही ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग फिल्म निर्माण प्रोत्साहन एवं अऩुदान नीति और राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रमोशन पॉलिसी के तहत राजस्थान में हो जिससे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को रोजगार मिले, राजस्थान के कलाकारों को रोजगार और पहचान मिले और राजस्थान के पर्यटन, कला संस्कृति प्रचार प्रसार हो विश्व स्तर पर हो.

    जिफ के प्रवक्ता राजेंद्र बोड़ा ने बताया की कार्यक्रम आगामी शुक्रवार 19 अगस्त को सुबह 11 : 30 बजे से राजस्थान एडल्ट एजुकेशन एसोसिएशन (राजस्थान प्रौढ़ शिक्षण समिति), झालाना, जयपुर में आयोजित होगा। यह कार्यक्रम राजस्थानी भाषा में बन रहे सिनेमा के लिए निस्सन्देह बहुत कारगर साबित होगा। ख़ास तौर पर राजस्थान वासियों के लिए यह गर्व और उत्साह का विषय रहेगा।
    फोरम में पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग राजस्थान सरकार को भी आमंत्रित किया गया है.