स्वतंत्रता दिवस के 2 दिन पूर्व, जयपुर में पहली बार हुआ सद्भावना अश्व रैली का आयोजन,,

308

जयपुर 13 अगस्त 2022।।(निक विशेष) सम्पूर्णम सेवा संसथान द्वारा जयपुर में सद्भावना अश्व रैली का आयोजन किया गया । रैली का उदेश्य स्वतंत्रता दिवस के 2 दिन पूर्व मौजूदा साम्प्रदायिक भेद भाव को मिटाना एवं सभी के मन में एक दूसरे के प्रति सद्भावना की सरिता का आव्हान करना है।

संस्था के सचिव सुनील अग्रवाल एवं सह सचिव ताहिर सैफ ने हरी झंडी दिखा कर रैली का आरम्भ किया । अश्व रैली 200ft बाईपास से आरम्भ होकर विजय द्वार क्वींस रोड पर समाप्त की गयी । देश के मौजूदा स्थितियों में खास तौर पर युवा इन बातो से ज्यादा प्रभावित होते है और हिंसात्मक गतिविधियों की तरफ जल्दी ही रुख कर लेते है।

    इस रैली का उद्देश्य वातावरण को प्रदूषित रहित बनाने में सहयोग का सन्देश देना और देश में सांप्रदायिक वादों को काम करने का आवाहन किया गया है । संस्था द्वारा समय समय पर ऐसे कई सामाजिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। संस्था की सचिव कान्हावी का मानना है की किसी को भी जब समाज एवं आस पास की गतिविधियों में एक रूपता की कमी लगे तो इस तरह की प्रयास आवश्य करने चाहिए। जिससे समाज में एक सकरत्मक्ता बने और सभी मनुष्य एक दूसरे को केवल मनुष्य के दृष्टि से समझसे और सहयोग करे । संस्था यंग माइंड हेल्थ के प्रति जागरूकता के तहत ऐसे आयोजनों का स्वागत करती है।

    आज की पाठक रिपोर्ट
    7 लाख 54 हजार से अधिक Readers/Viewers

    आप सब का दिल से आभार, विश्वास बनाए रखें,अपने Newindia खबर पर

    अपनी समस्या अपनी खबर के लिए संपर्क करें हमारे व्हाट्सएप नंबर 8107068124 पर