विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में सोशियल इकोनॉमिक एंड डेवलपमेंट सोसाइटी एवं राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन (एकीकृत) के संयुक्त तत्वाधान से सवाई मानसिंह अस्पताल में हर वर्ष की भांति पौधारोपण कार्यक्रम हुआ आयोजित,,

70

जयपुर 5 जून 2022।(निक पर्यावरण) हर वर्ष की तरह सोशल इकनॉमिक एण्ड डेवलपमेन्ट सोसायटी एवम् नर्सिंग एसोशियन के संयुक्त तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस पर एस. एम. एस. मेडिकल कॉलेज के होस्टल परिसर में वृक्षारोपण किया गया । जिसमें मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी मुख्य अतिथि थे एवं डा. एस.डी. शर्मा ने समारोह की अध्यक्षता की।

कार्यक्रम का प्रारम्भ करते हुए प्रियव्रत देव शर्मा ने संस्था का परिचय दिया ऍवं R.R.N.A. के अध्यक्ष श्री सैनी ने नर्सिंग एसोसियशन के कार्य कलापो से अवगत कराया | S.E.D.S. के अध्यक्ष श्री अनिल शर्मा ने विश्वव्यापी वातावरण के संकट को रेखांकित करते हुए बताया कि बिगड़ते पर्यावरण की वजह से लगभग 30% सकल घरेलू उत्पाद नुकसान होता है रेखाकिंत करते हुए कहा कि जिसके विपरीत कोरोना महामारी और आर्थिक नितियों की वजह से केवल 2 % से 3 % जी.डी.पी. का नुकसान हुआ है।
डा० भण्डारी ने अपने उद्बोधन में वृक्षारोपण के महत्व और इसकी वजह से बढ़ती चिकित्सकी समस्याओं का जिक्र करते हुए पर्यावरण को स्वच्छ बनाये रखने का आवाहन किया ।
डा० अनिल दुबे ने अपने निजी अनुभवों पर आधारित स्वच्छ वातावरण बनाये रखने एवं पोधारोपण करने का आव्हान किया।

*Open link for this news*

*हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें अपनी खबर व समस्या के लिए संपर्क करें व्हाट्सएप नंबर 81070 68124*

    संस्था के सचिव संजीव शर्मा ने कार्यक्रम के अंत में अतिथियों एवं सहभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा इस वर्ष भी लगभग दस हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया।
    कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डा० एस. एम. शर्मा, डा० अमरजीत मेहता, डा० पी. एस. लाम्बा व डा० अनीता सिंधल, डॉ अनिल दुबे आदि उपस्थित रहे।