संयुक्त अभिभावक संघ के आह्वान पर …. निजी स्कूलों, राज्य सरकार और शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि के लिए इस दीवाली पर ” सवा करोड़ ” दीपक लगा प्रार्थना करेंगे अभिभावक,,

129
अभिषेक जैन बिट्टू

जयपुर 1 नवम्बर 2021।(निक शिक्षा) प्रदेश में चल रहे निजी स्कूलों की फीस मसले को लेकर अभिभावकों के प्रमुख संगठन संयुक्त अभिभावक संघ के आह्वान पर इस दिवाली पर प्रदेशभर के अभिभावक ” सवा करोड़ से अधिक दीपक लगाकर ” प्रभु श्री राम, प्रभु श्री गणेश, माता लक्ष्मी एवं माता सरस्वती सहित सभी देवी, देवताओं के सम्मुख दीप जला निजी स्कूलों, राज्य सरकार और शिक्षा विभाग के सभी प्रमुख जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे।

संयुक्त अभिभावक संघ प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल और उपाध्यक्ष मनोज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले डेढ़ साल से निजी स्कूलों की फीस मसले को लेकर सड़क से कोर्ट तक संघर्ष चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट इस संदर्भ में दो बार आदेश दे चुकी है किंतु राज्य सरकार के कानों पर जू तक नही रेंग रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बावजूद निजी स्कूल संचालक अभिभावकों को प्रताड़ित, अपमानित कर परेशान कर रहे है। स्कूलो की शिकायत लेकर राज्य सरकार और शिक्षा विभाग के पास अभिभावक जा रहे है तो सुनवाई नही हो रही है उल्टे अभिभावकों पर ही दबाव बनाकर खदेड़ा जा रहा है। यही नही सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना तक सुनिश्चित नही करवाई जा रही है। बल्कि निजी स्कूलों को संरक्षण देकर राज्य सरकार और शिक्षा विभाग के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाकर कोर्ट के आदेश का अपमान कर रहे है खुलेआम अवहेलना कर रहे है।

    इन्ही सब बातों को ध्यान में रखकर इस बार संयुक्त अभिभावक संघ ने प्रदेशभर के अभिभावकों से इस दिवाली पर आह्वान किया है और प्रत्येक घर से अपील जारी करते हुए हर घर मे एक – एक दीपक निजी स्कूलों, राज्य सरकार और शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि के लिए लगाने का आह्वान किया है।