समर्पण संस्था द्वारा ‘‘समर्पण समाज गौरव 2021 ’’ अवार्ड हेतु उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों से नामांकन प्रविष्टियाँ आमंत्रित ….अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021,,

490

जयपुर 8 अक्टूबर 2021।(निक सामाजिक) मानवता व परोपकार के लिए समर्पित समर्पण संस्था (रजि.) जयपुर द्वारा समाज हित में उत्कृष्ट काम करने वाले व्यक्तियों से ‘‘समर्पण समाज गौरव 2021 ’’ अवार्ड हेतु निर्धारित प्रपत्र में नामांकन प्रविष्टियाँ आमन्त्रित की गई है।  संस्था द्वारा इसके लिए भव्य समारोह ‪आगामी 13 नवम्बर को‬ प्रताप नगर , सांगानेर,जयपुर के रावत पब्लिक स्कूल स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में आयोजित किया जायेगा।
‘‘समर्पण समाज गौरव 2021 ’’ अवार्ड के तहत समाज सेवा, शिक्षा, कला, खेल, महिला सशक्तिकरण, आध्यात्म, पर्यावरण , चिकित्सा,सामाजिक न्याय, साहित्य , शोध व आविष्कार, पत्रकारिता, बिज़नेस आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को 13 श्रेणियों में सम्मानित किया जाएगा। अवार्ड का वर्गीकरण निम्न प्रकार से किया गया है –

1. समाज सेवा…… मदर टेरेसा समर्पण समाज गौरव
2. शिक्षा………डॉ. राधाकृष्णन समर्पण समाज गौरव
3. सामाजिक न्याय…..डॉ. अम्बेडकर समर्पण समाज गौरव
4. चिकित्सा….. डॉ. विधान चन्द्र राय समर्पण समाज गौरव
5. साहित्य……. मुन्शी प्रेम चन्द समर्पण समाज गौरव
6. शोध व आविष्कार…..डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम समर्पण समाज गौरव
7. खेल…… मेजर ध्यानचंद समर्पण समाज गौरव
8. आध्यात्म …. बाबा हरदेव सिंह समर्पण समाज गौरव
9. पर्यावरण…….सुन्दर लाल बहुगुणा समर्पण समाज गौरव
10. कला एवं संस्कृति…. भूपेन हज़ारिका समर्पण समाज गौरव
11. महिला सशक्तिकरण…. रानी लक्ष्मीबाई समर्पण समाज गौरव
12. पत्रकारिता…… कुलदीप नैयर समर्पण समाज गौरव
13. बिज़नेस….धीरूभाई अम्बानी समर्पण समाज गौरव

निर्धारित नामांकन प्रपत्र संस्था की वेबसाइट  www.samarpansanstha.org से डाउनलोड कर सकते है। या संस्था की स्मारिका “ समर्पण 2019 “ से ले सकते है ।संस्था कार्यालय से भी ले सकते है ।
नामांकन प्रपत्र भरकर के विस्तृत विवरण के साथ संस्था कार्यालय 192/38, कुम्भा मार्ग, प्रताप नगर, सांगानेर, जयपुर के पते पर डाक या कोरियर से अंतिम तिथि ‪25 अक्टूबर 2021 ‬ तक भेज सकते है। या ईमेल [email protected] पर मेल कर सकते है। संस्था द्वारा जिन विभुतियों को पूर्व के वर्षो में सम्मानित किया जा चुका है कृपया वे पुनः नामांकन नहीं करें। संस्था द्वारा एक व्यक्ति को केवल एक बार ही सम्मानित किया जाता है ।
नामांकन प्रविष्टियों की जॉंच व चयन के लिए संस्था के मुख्य सलाहकार व पूर्व जिला न्यायाधीश श्री उदय चंद बारूपाल के नेतृत्व में एक चयन समिति बनाई गयी है।चयन समिति का निर्णय अन्तिम व मान्य होगा ।

    संस्था द्वारा चयनित अवार्डीज से किसी भी तरह का रजिस्ट्रेशन शुल्क व्यक्तिगत खाते में नहीं लिया जाता है ।इस वर्ष संस्था की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है कि केवल आर्थिक सम्पन्न अवार्डीज से संस्था के प्रस्तावित निर्माणाधीन “ समर्पण आश्रय केयर भवन “ ( दादा पोता संस्थान) के निर्माण के लिए न्यूनतम ₹5000 दान राशि केवल संस्था के खाते में ली जायेगी ।

    5 लख 7 हजार से अधिक पाठकों के विस्वास के लिये बहुत धन्यवाद
    नामांकन फॉर्म लेने व जमा करवाने के लिए संस्था के कार्यालय प्रबन्धक श्री त्रिलोक माल्या से मोबाइल नंबर 9571223681 पर सम्पर्क कर सकते है ।उल्लेखनीय है कि संस्था द्वारा गत वर्षों में देश भर से 225 विभुतियों को सम्मानित किया जा चुका है।