कृष्णा पूनिया ने राज्यवर्धन की पोल खोली,पिछले 5वर्ष में धरातल पर नहीँ हुआ काम

830

गरीब के मन की बात नहीं करते मोदी,,,,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र: कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने विराटनगर के दो दर्जन ग्राम पंचायतों में किया जनसंपर्क

जयपुर25 अप्रैल2019।(निक राजनीतिक) जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो और टेलीविजन चैनलों पर पूरे पांच साल मन की बात करते रहे, लेकिन एक बार भी गरीब के मन की बात नहीं की। विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को न्याय यात्रा के पहुंचने पर राजनौता, कैरोडी, कारोली, पाचूडाला, छीतौली, सौठाना, पापड़ा, कुहाडा, तेवड़ी, नवरंगपुरा, भामोद, पालड़ी, आमलोदा, पुरावाला, तालवा, जोधुला, मैड, बीलवाड़ी, लुहाका कलां, भाभरू, जवानपुरा व बागावास चौरासी ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कृष्णा ने कहा कि भाजपा ने 2014 में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, 15 लाख रुपए प्रत्येक व्यक्ति के खाते में डालने, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, स्किल इंडिया, 100 स्मार्ट सिटी बनाने सहित तमाम वादे किए थे, लेकिन 2019 आने तक ये सब मुद्दे गौण हो गए। जब इनको इनके वादे याद दिलाए गए तो कहते हैं कि वो चुनावी जुमला था। छह मई को आप सबके पास इस जुमलेबाज सरकार से मुक्ति पाने का मौका है। हमारी भाजपा से कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, मुद्दों और विचारधारा की लड़ाई है। लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। कृष्णा ने कहा कि राजनेता किसी एक जाति-धर्म से बंधा हुआ नहीं रह सकता, क्योंकि जब उसे जीतने के लिए 36 बिरादरी के वोट चाहिए होते हैं तो जीतने के बाद उसे सबके काम भी करने पड़ते हैं। पार्टी ने आप सबके भरोसे पर टिकट दिया है, लेकिन संसद में बोलने का अधिकार जनता ही दिला सकती है। मैं यही आशीर्वाद आपसे लेने आई हूं। किसान की बेटी को टिकट देकर पार्टी ने मेरा मान-सम्मान बढ़ाया है। मैं आप सबसे वादा करती हू आप के मान-सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने दंूगी। जनसंपर्क के दौरान मोटर गैराज मंत्री राजेंद्र यादव, विराटनगर के विधायक इंद्राज गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वन रैंक, वन पेंशन धरने से क्यों गायब रहे राठौड़,,,,

पुलवामा हादसे के बाद कुछ लोग कह रहे हैं कि सेना मोदी की है। और वे उसके पराक्रम के आधार पर वोट मांग रहे हैं, मैं इन लोगों से पूछना चाहती हूं कि देश की सेना, मोदी की सेना कब से हो गई। सेना के पराक्रम पर हमें भी गर्व है, लेकिन राजनीति और चुनाव में सेना को घसीटना गलत है। पठानकोट, उरी और पुलवामा की घटनाएं बताती हैं कि मोदी आतंकवाद रोकने में भी विफल रहे हैं। चुनावी मौसम में अपनी विफलता छिपाने के लिए सर्जिकल स्टाइक का ढिंढोरा पीट रहे हैं। पहले भी सर्जिकल स्टाइक होती रही हैं। 1965 में लाल बहादुर शास्त्री और 1972 में इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए दो युद्ध जीते गए, लेकिन तब की सरकारों ने कभी भी इस तरह इसका राजनीतिक फायदा नहीं लिया। मैं जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से पूछना चाहती हूं कि आप तो फौजी थे, जब देश के सैनिक वन रैंक, वन पेंशन के लिए दिल्ली में धरना दे रहे थे तब आप कहां थे? उस समय क्यों नहीं उनका साथ दिया।

जयपुर ग्रामीण की जनता के प्रति रहे उदासीन,,,,,

कृष्णा ने कहा कि राज्यवर्धन को आप सभी ने भारी मतों से विजयी बनाकर संसद में भेजा। वो वहां मंत्री भी बने। बताया जाता है कि वो मोदी के करीबी भी रहे, लेकिन इन सबका जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र को क्या फायदा मिला। कांग्रेस प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि मंत्री जी पूरे पांच साल दिल्ली में बैठकर एसी कमरों में आनंद करते रहे और क्षेत्र की जनता के प्रति उदासीन बने रहे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यही रहा कि वो विकास के लिए मिलने वाली सांसद निधि का 42 फीसदी पैसा खर्च ही नहीं कर पाए। जब वो खेलमंत्री बने तो हम सबको खुशी हुई की पहली बार कोई खिलाड़ी मंत्री बना है। यह खेल जगत की बेहतरी के लिए कार्य करेगा, लेकिन वास्तविकता बिल्कुल उलट देखने को मिली। प्रत्याशी घोषित होने के बाद मैं आठों विधानसभा क्षेत्र में घूम रही हूं, लेकिन मुझे कहीं भी एक भी खेल मैदान नहीं दिखा।

न्यूनतम आय योजना से दूर होगी गरीबी,,,,,,

कृष्णा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के घोषणा पत्र में न्यूनतम आय योजना ( न्याय )लागू करने की बात कही है, जिसके तहत देश के सबसे गरीब 20 फीसदी परिवारों को हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह पैसा भी परिवार की महिला के खाते में डाला जाएगा। युवाओं को रोजगार देने के लिए भी हमारी पार्टी कृतसंकल्प है। मार्च 2020 से पहले केंद्र सरकार के सभी चार लाख खाली पदों को भरने का भी हमने वादा किया है और केंद्र में सरकार बनने पर इसे पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। किसान और खेतिहर मजदूर के लिए कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति का रास्ता तैयार किया जाएगा। इसके लिए हमारी पार्टी ने अलग से बजट लाने का फैसला किया है। सभी को स्वास्थ्य सुविधाएं मिले। बेहतर स्कूलों में बच्चों को शिक्षा मिले, इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

न्याय यात्रा आज रहेगी शाहपुरा में,,,,,,

कृष्णा की न्याय यात्रा शुक्रवार को शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में रहेगी। उनका जनसंपर्क कार्यक्रम सुबह साढेÞ सात बजे से नवलपुरा से शुरू होगा। इसके बाद वो गोना का सर, नयाबास, सेपटपुरा, धवली, म्हार खुर्द, परमानपुरा, गुलाब बाड़ी, जगतपुरा, माजीपुरा, मानपुरी स्टैंड, राड़ावास, बिशनगढ़, देवीपुरा, शेवपुरा, खोरी, राजपुरा बिदारा, घासीपुरा, लोचू का बास, उदावाला, निठारा, लेट का बास, कांट लाखनी, देवन, कुम्मावास, खौरा लाड़खानी, घारसा, सुराणा व टोड़ी ग्राम पंचायतों में जाएंगी।