कमल थी हमारी भूल:राजपूत आरक्षण मंच हाथ से हाथ मिलाएंगे, कांग्रेस को जिताएंगे,

560

राजपूत आरक्षण मंच करेगा इस बार कांग्रेस का समर्थन: सम्पत सिंह शेखावत

जयपुर 24 नवम्बर। (NIK ) प्रदेश अध्यक्ष सम्पत सिंह शेखावत ने प्रदेश कार्यकारिणी की हुई बैठक के हवाले से बताया की राजपूत आरक्षण मंच राजस्थान इस बार कांग्रेस के साथ है और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कतिबध्द हैं ।
उन्होंने आगे जानकारी दी कि राजपूत समाज पिछले 20 वर्षो से ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर आन्दोलनरत है । राजस्थान का राजपूत समाज पिछले 70 साल से गैर कांग्रेसी पृष्ठभूमि मे रहा है ।
पिछले दो कार्यकाल वर्ष 2003 से 2008 तथा वर्ष 2013 से 2018 तक राजस्थान मे भाजपा की सरकार मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व मे रही है ।स्वयं मुख्यमंत्री ने जब वह झालावाड़ से सांसद थी दिनांक 26 फरवरी 2003 को राजपूत समाज को लिखकर दिया था कि राजपूत समाज को ओबीसी वर्ग मे आरक्षण मिलना चाहिए चाहे मुझे तथा मेरे परिवार को आरक्षण का लाभ मिले या नही मिले ।परन्तु स्थिति आज बिल्कुल उलट है ।मुख्यमंत्री स्वयं ओबीसी आरक्षण मे शामिल हो गई। राजपूत समाज के साथ मुख्यमंत्री ने धोखा किया है ।पिछले 3 वर्षो से राजपूत आरक्षण मंच राजस्थान ने समय -समय पर सरकार से मांग रखी कि शीघ्र ही ओबीसी कमीशन से सर्वे करवाया जाकर ओबीसी कोटे मे आरक्षण का लाभ राजपूत समाज को दिया जावे ।
मुख्यमंत्री की तानाशाही और आतंक के कारण से समाज के विधायको द्वारा इस विषय पर सही तरीके से समाज की पैरवी नही करने के कारण राजपूत समाज के विधायको का भी भारी
विरोध है ।
अतः इस विषय पर पूर्व मे प्रदेश कार्यकारिणी एवम् प्रदेश प्रतिनिधिसभा के सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव तथा समाज के अन्य सामाजिक संगठनो विचार -विमर्श के पश्चात आरक्षण मंच की कोरकमेटी ने यह निर्णयलिया है कि विधानसभा चुनाव 2018 मे राजपूत समाज भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मतदान करेगा ।
चूंकि राजस्थान मे भाजपा को हराने मे सक्षम काग्रेस(ई)पार्टी ही है तथा काग्रेस नेतृत्व द्वारा हमारी मांग पर सकारात्मक रूख का आश्वासन दिया है इसलिए राजस्थान मे राजपूत समाज कांग्रेस के पक्ष मे मतदान करेगा।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने कहा है कि काग्रेस की सरकार बनेगी तो राजस्थान के राजपूत समाज के साथ अन्याय और अत्याचार नही होने दिया जाएगा ।राजपूत समाज की जायज मांग काग्रेस सरकार मे आने पर मानी जावेगी ।समाज को श्री मति सोनिया गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी पर पूर्ण विश्वास है ।
प्रदेश नेतृत्व आदरणीय अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट दोनो ही नेताओ मे हमारा विश्वास कायम है । राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 मे राजपूत समाज काग्रेस के पक्ष मे मतदान कर भाजपा की सरकार को उखाड़ फेकेगा ।
इस बार राजपूत समाज का नारा
भाजपा मुक्त राजस्थान हमारा ।।