राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस (16 अप्रेल) लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मध्यनजर प्रदेश में होंगे औपचारिक कार्यक्रम,, जून के तीसरे सप्ताह में दो दिन होंगे पारम्परिक आयोजन,

242

जयपुर, 15 अप्रैल 2024।(निक विशेष) राजस्थान पुलिस के स्थापना दिवस (16 अप्रेल) पर मंगलवार को प्रदेश में लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के मध्यनजर पुलिस मुख्यालय सहित पुलिस आयुक्तालय, पुलिस रेंज, पुलिस जिलों, पुलिस प्रशिक्षण संस्थान और यूनिट्स में औपचारिक कार्यक्रम होंगे।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू ने बताया कि लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के मध्यनजर इस बार पुलिस स्थापना दिवस को औपचारिक रूप से मनाने का निर्णय लिया गया है। बाद में जून के तीसरे सप्ताह में दो दिन राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के सिलसिले में पारम्परिक आयोजन होंगे।

    डीजीपी साहू ने बताया कि मंगलवार को पुलिस स्थापना दिवस पर प्रदेश में पुलिस आयुक्तालय, पुलिस रेंज और पुलिस जिलों सहित पुलिस प्रशिक्षण संस्थान और यूनिट्स में उपलब्ध पुलिस बल के साथ अधिकारी सम्पर्क सभा करेंगे।
    इन सम्पर्क सभाओं में पुलिस आयुक्त, महानिरीक्षक पुलिस रेंज, पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त या कमांडेंट महानिदेशक पुलिस, राजस्थान का संदेश पढेंगे और अपनी यूनिट के कार्यों के बारे में चर्चा करेंगे।