झुग्गी बस्तियों के बच्चों के लिए ममता पाठशाला शुरू, गरीब बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा,व्यक्तित्व निखार आदि पर दिया जाएगा पूरा ध्यान : सुरेंद्र खींचड़

187

जयपुर 26 जनवरी 2023।(निक विशेष) भारत के 74वें गणतन्त्र दिवस एवं बसंत पंचमी पर्व के शुभ अवसर पर 26 जनवरी को माचेड़ा इलाके में न्यू लोहा मंडी रोड स्थित बालाजी विहार-22 में ध्वजारोहण करते हुए ममता पाठशाला का शुभारंभ किया गया।

वहीं इस मौके पर इलाके में स्थित झुग्गी बस्तियों में रहने वाले बच्चों को मिठाइयां व उपहार बांटकर गणतन्त्र दिवस मनाया गया। ऑक्सफोर्ड कॅरियर सेंटर के डायरेक्टर एवं ममता मेमोरियल स्मृति सेवा संस्थान के संस्थापक सुरेन्द्र सिंह खीचड़ ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इलाके में स्थित झुग्गी बस्तियों में रहने वाले निर्धन परिवारों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने के लिए ममता पाठशाला शुरू किया है। सुरेन्द्र ने बताया कि 28 फरवरी 2020 को उनकी 20 वर्षीय पुत्री की सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी और उनकी स्मृति में ही ममता मेमोरियल स्मृति सेवा संस्थान शुरू किया गया था, जिसके तत्वावधान में गुरुवार को ममता पाठशाला शुरू किया गया है।

*🖕🏾Open link for this news*

*Subscribe our channel contact on whatsapp number 8107 068 124*

    इसमें इलाके की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले सैकड़ों बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने के साथ ही विभिन्न पाठ्य सामग्रियां भी वितरित की जाएंगी। साथ ही यहां समय-समय पर बच्चों के लिए उनकी रुचि के अनुरूप विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित करवाई जाएंगी। इस कार्यक्रम के दौरान वसंत वैली स्कूल के डायरेक्टर करतार योगी, जयपुर ग्रेटर नगर निगम वार्ड 2 के पार्षद केसरमल शर्मा, गोरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के चंद्रशेखर गोरा, एडवोकेट दिलीप खीचड़, आरएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के रणधीर चौधरी, मयंक इंटरप्राइजेज कंपनी के मयंक चौधरी, वार्ड अध्यक्ष देवेन्द्र सैनी, दीपक घुमरिया सहित संस्था के पदाधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।