रघु शर्मा ने गुजरात में बेचे थे कांग्रेस के टिकट — गुजरात कांग्रेस के नेता तेजस पटेल ने पूर्व प्रभारी रघु शर्मा पर लगाए गंभीर आरोप — रघु शर्मा का नार्को टेस्ट करवाने की भी उठाई मांग,

435

जयपुर 24 नवंबर 2023।(निक राजनीति) गुजरात के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा पर गुजरात से आए कांग्रेस नेता ने पैसे लेकर टिकट दिए जाने का आरोप लगाया है। इसके लिए गुरूवार को यहां आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए गुजरात कांग्रेस के नेता तेजस पटेल ने एक सर्वे रिपोर्ट मीडिया के सामने रखी और कहा कि गुजरात की मानसा सीट पर सभी सर्वे में उनका सबसे उपर नाम था लेकिन टिकट वितरण से ऐन पहले कांग्रेस नेता मउलीन वैष्णव ने उनसे संपर्क किया और रघु शर्मा से मिलाया। उनसे मुलाकात के दौरान रघु शर्मा ने टिकट के लिए 10 करोड की मांग की और कहा कि यह पैसा उपर तक देना पडता है। समय पर पैसे नहीं दिए जाने के कारण तेजस पटेल का टिकट काट दिया गया।

पटेल ने आरोप लगाया कि उनके स्थान जिस व्यक्ति को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया वह 39 हजार वोटो से हारा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी थे उस वक्त रघु शर्मा ने बीजेपी से 400 करोड़ रुपए लेकर गलत टिकट वितरण किया। जिससे गुजरात में कांग्रेस की करारी हार हुई थी। पटेल ने कहा कि रघु शर्मा ने 50% से ज्यादा ऐसे नेताओं को करोड़ों रुपए लेकर गलत तरीके से टिकट दे दिए। यह वह लोग थे, जो मूल रूप से कांग्रेस में या फिर धरातल पर काम तक नहीं कर रहे थे। जिसकी वजह से पहली बार कांग्रेस के विधायकों तक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।
पटेल ने कहा कि रघु शर्मा की वजह से गुजरात कांग्रेस में हालात इतने ज्यादा बिगड़ गए की 2022 के चुनाव में पहली बार गुजरात में कांग्रेसी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। उन्होंने कहा कि वे रघु शर्मा का नार्को टेस्ट करवाने की मांग कर रहे हैं और इसके लिए कांग्रेस आलाकमान तक बात पहुंचाई गई है। तेजस ने आरोप लगाया कि जिस प्रकार गुजरात जाकर रघु शर्मा ने कई कांग्रेस नेताओं को भविष्य खराब किया है उसी प्रकार रघु शर्मा को केकडी में हार का सामना करना पडेगा। इस बात को लेकर तेजस ने कोर्ट में जाने की बात भी कही है।

    उन्होंने बताया कि बडौदरा की मांझलपुर सीट पर भी यहीं खेल किया गया और पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार बेन का टिकट काटकर तस्लीम सिंह को टिकट दिया गया जो कांग्रेस की कार्यकर्ता भी नहीं थी। इसके कारण उस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गई थी। पटेल ने कहा कि अब मैं राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सचेत करने आया हूं। ताकि वह रघु शर्मा और उसके बेटे सागर की हकीकत जान सके। क्योंकि यह दोनों बाप बेटे भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। केकड़ी में भी इन्होंने सागर टैक्स लागू कर रखा है। जिससे गरीब लोगों को लूटा जाता है। इससे पहले जब वह चिकित्सा मंत्री थे तब भी उन्होंने राजस्थान की जनता की गाड़ी कमाई को लूटकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया था। ऐसे में जनता वक्त रहते जागे और रघु शर्मा जैसे महा भ्रष्ट नेता को करारी शिकस्त दे अगर ऐसा नहीं हुआ। तो रघु शर्मा और उसका बेटा राजस्थान की जनता को भी लूट लेंगे।