नगर निगम जयपुर ग्रेटर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारी को रंगे हाथों ₹50,000 की रिश्वत लेते ACB ने पकड़ा,,

402

जयपुर 4 अगस्त 2022।(निक क्राइम) एसीबी ने आज कार्रवाई करते हुए जगदीश फुलवारी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी नगर निगम जयपुर ग्रेटर को उसके वाहन चालक श्रवण कुमार के माध्यम से परिवादी से ₹50000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत मिली थी कि उसकी फार्म द्वारा लगाए गए अग्निशमन उपकरणों के संबंध में एनओसी जारी करने की एवज में जगदीश फुलवारी ने ₹100000 की रिश्वत मांगी और उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

    जिस पर एसीबी जयपुर के उपमहानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरविजन में एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। जिसके जरिए आज पुलिस अधीक्षक रघुवीर शरण एवं उनकी टीम ने ट्रैप की कार्यवाही करते हुए चालक श्रवण कुमार जयपुर को परिवादी से ₹50000 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
    साथ ही आरोपी जगदीश फुलवारी को भी गिरफ्तार कर लिया है । उल्लेखनीय है कि आरोपी द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान परिवादी से दलाल के माध्यम से ₹50000 रिश्वत के रूप में पहले ही वसूल कर लिए थे। अभी अनुसंधान जारी है और कई खुलासे होने की संभावना है