अब जयपुर से भी निकलेगी मिताली राज,, बेटी प्रीमियर लीग 2022 का हुआ ट्रॉफी लॉन्च,, फ्री रहेगा बेटियों का रजिस्ट्रेशन,,

227

22 जुलाई, जयपुर। (निक विशेष) देश में क्रिकेट धर्म है और इस पर पुरूषों का एकाधिक माना जाता है, लेकिन मिताली राज जेसी महिला क्रिकेटर ने इस सोच को बदला है और ये ही कारण है, कि महिलाएं इस खेल में आगे आई है। अब एसी क्रिकेटर को जयपुर में भी मंच मिलेगा। एसे में बेटियों को क्रिकेट के प्रति प्रोत्साहित करने व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और महिला सशक्तिकरण व समानता का संदेश देने के उद्देश्य से 2 से 4 सितंबर 2022 को जयपुर में बेटियां चौके छक्के लगाएगी और उनके लिए क्रिकेट टूर्नामेंट होंगे।

निशुल्क हिस्सा लेंगी बेटियां:

इसके लिए जयपुरिया क्रिकेट एकेडमी में बेटी प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राजस्थान की कोई भी बेटी निशुल्क हिस्सा ले सकती है।
बॉलीवुड सेलिब्रिटी है ब्रैंड एंबेसेडर—
कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर मशहूर फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा है। कार्यक्रम का आयोजन राईसा इवेंट के द्वारा किया जा रहा है।
आयोजक अमित बुकाडीया और रमेश सरडा ने बताया, कार्यक्रम में 6 टीम भाग लेगी, जिन्हें राष्ट्रीय स्तर का निशुल्क प्रशिक्षण देकर खिलाया जाएगा।

    टीमों के नाम हैं खास:

    *Open link for this news*

    *Subscribe/like/Share*
    टीम के नाम सामाजिक जागरूकता देने वाले हैं जोकि क्रमशः बेटी, सुरक्षा, शिक्षा, सम्मान, समानता और स्वाभिमान है। शुक्रवार को ट्रॉफी लॉन्च कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास रहे। उन्होंने प्रोग्राम पर अपने विचार रखे। वहीँ बॉलीवुड ऐक्टर जो-जो, पवन गोयल, जे डी महेश्वरी, राज शर्मा, सीमा मिश्रा आदि मौजूद रहे।