आम आदमी पार्टी का बड़ा फैसला,, प्रदेश कार्यकारिणी समेत सभी अग्रिम संगठन भंग, नए सिरे से होगा गठन,, एक हजार से ज्यादा लोगों ने ज्वाइन की आम आदमी पार्टी,, तीन ​महीने का विशेष सदस्यता अभियान शुरू,,

95

जयपुर 27 मार्च 2022।(निक राजनीति) आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज कर दिया है। रविवार को एक हजार से ज्यादा लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर संगठन की प्रदेश और सभी अग्रिम संगठनों की सभी कार्यकारिणियों को भंग करने का बड़ा फैसला लिया है। अब नए सिरे से पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।
जयपुर के बिडृला सभागार में रविवार को पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन, विजय उत्सव और होली मिलन समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर प्रदेशभर से एक हजार से ज्यादा लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। यह पहला मौका है जब इतनी बडृी तादाद में लोगों ने पार्टी ज्वाइन की है। पार्टी ज्वाइन करने वालों में पार्षद, पूर्व पार्षद, वर्तमान व पूर्व सरपंच, मेडिकल, लॉ के कई गणमान्य लोग तथा अन्य जनप्रतिनिधि है। इसके अलावा बहुत से लोगों ने डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए आम आदमी पार्टी की सदस्यता गृहण की !
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पहले दिल्ली में जब हम चुनाव मैदान में उतरे तो बहुत लोगों ने हमे गालियां दी। हमने जीत हासिल की और सरकार बनाई। हमने जनता से किए वादों को लेकर कोई समझौता नहीं किया। उसके बाद ​हम फिर मैदान में उतरे और शानदार ​जीत हासिल की। हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने अपने दमखम से पंजाब में जीत हासिल की है।

उन्होंन कहा कि जनता का भरोसा पार्टी पर लगातार बढ़ रहा है। देश की जनता को समझ में आ गया है कि आम आदमी पार्टी विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ती है। जबकि दूसरी पार्टियां धर्म, जाति के आधार पर देश को बांटकर वोट मांग रही है। विकास और जनहित के मुद्दे उनके लिए कोई अहमियत नहीं रखते है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता के बीच आम आदमी पार्टी अपना भरोसा कायम करेगी और आगामी विधानसभा चुनाव में इसके परिणाम सामने आएंगे। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों से यहां की जनता परेशान है और विकल्प के रूप में उसे आम आदमी पार्टी से बहुत उम्मीद है।

*सभी कार्यकारिणियां भंग*

दिल्ली की द्वारिका से विधायक और पार्टी की ओर से राजस्थान के लिए नियुक्त चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने प्रदेश में पार्टी की प्रदेश और अग्रिम संगठनों की कार्य​कारिणियों को भंग करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन का नया रूप नजर आएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल ही चुनाव होने वाले है, इस सोच के साथ राजस्थान में आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता काम करेगा। तीन महीने का विशेष सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है । मॉनिटरिंग के लिए जिला स्तर पर प्रभारी होंगे। सदस्यता अभियान व पार्मेंटी के लिए बेहतर कार्य करने वालो में से ही जिला स्तर से ले कर प्रदेश स्तर तक पदधिकरीए बनाये जायेंगे !

Open link for this NEWS

SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124

    मिश्रा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार की विफलताओं को जनता के बीच ले जाएंगे। सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएंगा। उन्होंने कहा कि यदि इस आंदोलन के दौरान लाठी भी खानी पड़ी तो वे पीछे नहीं हटेंगे। पंजाब में पार्टी की जीत के बाद राजस्थान में कार्यकर्ताओं में उत्साह है और नए लोग पार्टी से जुड़ रहे है।
    अंत में पार्टी के नेता खेमचंद जागीरदार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने किया।