टोक्यो टेबल बाय कुराकु पहली बार जयपुर में लॉन्च,,,

80

जयपुर, 25 दिसंबर 2021।(निक वाणिज्य) जापानी खाने में अपने विश्वसनीय, स्वादिष्ट और बेहतरीन खाने के अनुभव के साथ अलग-अलग महाद्वीपों में ग्राहकों को प्रसन्न करने वाली अपनी एक अलग छवि बनाने के बाद, टोक्‍यो टेबल बाय कुराकु ने रॉयल पिंक सिटी- जयपुर में अपना पहला आउटलेट खोला है। भारतीय ग्राहकों के बीच विश्वसनीय जापानी खाने की ख्याति के विस्तार की कंपनी की मौजूदा योजना के रूप में ऐसा किया गया है। इसका खुलासा, कुराकु इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, सेईजीरो हिरोहामा ने किया। तीन प्रमुख स्तंभों पर काम कर रहा, टोक्‍यो टेबल बाय कुराकु, सीधे टोक्यो से एक प्रामाणिक जापानी व्यंजन है, जिसे जापानी शेफ द्वारा मैनेज करते हुए झटपट पारंपरिक जापानी शैली और इसकी बेहतर गुणवत्ता में परोसा जाता है। जयपुर में कुराकु पहली बार टोक्यो टेबल लेकर आया है जोकि एक छोटा रेस्तरां है जहां व्यक्तिगत सेवा के साथ झटपट जापानी भोजन परोसा जाता है। यह वर्ल्ड ट्रेड पार्क में एक आलीशान क्षेत्र में स्थित है, जहाँ जयपुर के लोग आसानी से पहुँच सकते हैं।

सेईजीरो हिरोहामा, मैनेजिंग डायरेक्टर, कुराकु इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का कहना है, “पूरी दुनिया में जापानी खाने की बढ़ती लोकप्रियता एक नई लहर है, क्योंकि ग्राहक खाने के हेल्दी विकल्प ढूंढते हैं और खाने के पारंपरिक विकल्पों से अलग हटकर ज्यादा मजेदार विकल्‍पों की तलाश में रहते हैं। आज कई आंकड़े बताते हैं कि केवल कुछ सालों के अंदर पूरी दुनिया में जापानी रेस्टोरेंट की संख्या तेजी से बढ़ी है। साल 2020 में भी जब महामारी आई थी, तब भी इस खाने से सेहत को होने वाले फायदों के कारण सेल्स लगातार बढ़ती रही। अपमार्केट यूके सुपरमार्केट वेट्रोज ने पिछले साल अपनी वेबसाइट पर जापानी भोजन की तलाश में 33% की वृद्धि दर्ज की। साथ ही खाद्य-वितरण कंपनियों ने कई बाजारों में जापानी खाद्य पदार्थों की बिक्री में वृद्धि दर्ज की। हाल के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि विश्व के 24 अंतरराष्ट्रीय बाजारों के ग्राहकों ने इटालियन और चाइनीज खाने के बाद जापानी खाने को तीसरे नंबर पर सबसे पसंदीदा खाना माना है!” भारत में टोक्यो टेबल को आगे ले जाने की योजनाओं के बारे में, सेईजीरो हिरोहामा ने कहा, “भारत में टोक्यो टेबल के लिये काफी संभावनाएं हैं और यहाँ के ग्राहक काफी प्रयोग करते हैं। जापानी खाना खाने के शौकीनों, खासकर युवाओं और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के बीच हिट साबित हो रहे हैं। पहले तो यह पाँच सितारा होटलों तक ही सीमित था, लेकिन अब यह कई सारे मुख्यधाराओं वाले जापानी रेस्टोरेंट में भी उपलब्ध होगा, जोकि सही मायने में पैसा वसूल है। सबसे जरूरी बात, महानगरों के अलावा मिनी-महानगरों में भी काफी अच्छी संभावनाएं देखी गईं, जहाँ ग्राहक जापानी खाने का लुत्फ उठाते हैं।”जयपुर में टोक्यो टेबल की योजनाओं के बारे में विस्‍तार से बताते हुए उन्होंने कहा, “हमारा मुख्यालय गुरुग्राम में है और हमें यह बात पता है कि जयपुर खाने के शौकीनों के लिये स्वर्ग है। इसलिये, जयपुर में विस्तार करना इस दिशा में एक तार्किक कदम था। अगले 5 वर्षों में 100 से अधिक टोक्यो टेबल्स और कुराकु खोलने के लिये हमारे पास एक मजबूत योजना है, जिनमें से 5 अकेले राजस्थान में होंगे। हमारे अत्यधिक अनुभवी शेफ योशिताका तगावा को एफएंडबी उद्योग में 20 वर्षों का अनुभव है और कुराकु में 5 वर्षों का उत्कृष्ट पाक अनुभव है। वे टोक्यो, जापान के फ्लैगशिप रेस्टोरेंट में एक्जीक्यूटिव शेफ और रेस्टोरेंट मैनेजर रहे हैं।

    उनके सभी व्यंजन सीधे टोक्यो में हमारी ब्रांच से लाये जाते हैं। उनके कुछ व्यंजनों में सूप में बहुत प्रसिद्ध रेमन-जापानी नूडल शामिल हैं जो सीधे जापान से मंगाये गये नूडल बनाने की मशीन से बनाये जाते हैं। सूप को ताजा चिकन और सब्जियों के साथ बनाया जाता है ताकि टेक्सचर और स्वाद, बेहतरीन हो। मेहमान सोया सॉस आधारित, मिसो स्वाद और मसालेदार स्वाद से विभिन्न प्रकार के जायके का आनंद ले सकते हैं। एक अन्य प्रमुख व्यंजन सुशी एक पुरस्कृत रेसिपी है। यह एक जापानी शेफ के साथ बनाई गई रेसिपी है, जिसने जापान का प्रतिनिधित्व करते हुए यूनेस्को द्वारा आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय पाक प्रतियोगिता में भाग लिया था और 2019 में “बेस्ट सीफूड रेस्टोंरेंट” से सम्मानित किया गया था। आप हमारे प्रसिद्ध जापानी ग्रिल्ड मोमोज- ग्योज़ा को भूल नहीं सकते ।

    Open link FOR this NEWS

    SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124

    जापानी स्टाइल के मोमोज अपने ग्रिलिंग के तरीके के लिये मशहूर है। हमारे ग्योज़ा, “विंग्स” के साथ उसी मशहूर ग्रिलिंग स्टाइल में बना मोमोज है और इसे सिज़लर प्लेटर में परोसा जाता है। हमारे ओरिजिनल क्रंची चिली ऑयल के साथ ग्योज़ा का स्वाद सबसे अच्छा लगता है! अपने गेस्ट को खुशी देने के लिये हमारे पास ऐसे ही कितने डिशेज टोक्यो टेबल में हैं। टोक्यो टेबल में बैठने के पारंपरिक सिट-डाउन तरीके के अलावा हम कैटरिंग सर्विस भी देते हैं और हमारे पास पार्टियों, समारोह और कार्पोरेट मीटिंग्स के बड़े ऑर्डर संभालने की क्षमता और अनुभव है। खाने की सभी चीजें किफायती दरों पर हैं और इन्हें व्यक्तिगत सेवा के साथ परोसा जाता है।”
    तो जब भी विश्वसनीय जापानी स्वाद का आनंद लेने की चाहत या इच्छा हो तो सीधे टोक्‍यो टेबल बाय कुराकु पर जाएं!