कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी, 4588 पदों के लिए होगी दिसंबर या जनवरी में परीक्षा,,

295

जयपुर 29 अक्टूबर 2021।(निक क्राइम) राजस्थान पुलिस के विभिन्न जिला, यूनिट व बटालियन में कॉन्स्टेबल सामान्य, कॉन्स्टेबल चालक, कॉन्स्टेबल बैण्ड व पुलिस दूरसंचार के 4588 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। यह आवेदन पत्र एसएसओ आईडी के माध्यम से ही 10 नवम्बर से 3 दिसम्बर,2021 तक ऑनलाइन भरे जा सकते हैं।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड बिनीता ठाकुर ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी किये जाने वाले आदेश व परिपत्र या नियमों में किसी प्रकार के संशोधन तत्समय प्रभावी रहेगें। कॉन्स्टेबल सामान्य, चालक व पुलिस दूरसंचार अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा ऑफ लाईन प्रक्रिया (ओएमआर आधारित) से माह दिसम्बर 2021 से जनवरी, 2022 में आयोजित किये जाने की सम्भावना है। जिसकी सूचना पृथक से प्रकाशित की जायेगी।
एडीजी बिनीता ठाकुर ने बताया की भर्ती हेतु रिक्त पद, आरक्षण, पात्रता व योग्यता, लिखित परीक्षा हेतु पाठ्यक्रम, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया की समस्त जानकारी एवं महत्वपूर्ण निर्देश के लिये राजस्थान पुलिस की वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी अपने स्तर पर अथवा अन्य एजेन्सी (साईबर कैफे आदि) के माध्यम से http://recruitment2.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।उन्होंने आवेदकों को सलाह दी है कि ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम दिनांक का इन्तजार किए बिना, समय सीमा में ऑनलाइन आवेदन करें।

    उन्होंने बताया कि सामान्य क्षेत्र के कॉन्स्टेबल सामान्य के 3574 पद, कॉन्स्टेबल पुलिस दूरसंचार के 154 व कांस्टेबल चालक के 55 पदों तथा टीएसपी क्षेत्र के कॉन्स्टेबल सामान्य के 717 पदों, कॉन्स्टेबल चालक के 65 एवं कॉन्स्टेबल बैंड के 23 पदों के विरुद्ध वर्गवार विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में उत्कृष्ट खिलाड़ी कोटे के लिए आरक्षित 67 पद भी सम्मिलित हैं। जिसके लिए अलग से विज्ञप्ति जारी कर प्रथक से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाएंगे।
    ———–