वॉल्वो कार इंडिया का जयपुर में खुला नया डीलरशिप, राजस्थान वॉल्वो सेल्स एवं सर्विस ऑपरेशन की शुरुआत की, राजस्थान में नया पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिडकार, S 90 एवं XC 60 लांच किया,,

111

जयपुर 21 अक्टूबर 2021।(निक वाणिज्य)स्वीडिश लग्जरी कार मेकर वोल्वो कार इंडिया राजस्थान की जयपुर शहर में सैशा ऑटो प्राइवेट लिमिटेड की ओनरशिप में राजस्थान वोल्वो नाम से एक नया डीलरशिप खुला है। राजस्थान के संपन्न उपभोक्ताओं के लिए लग्जरी के मामले में स्टेटस सिंबल की ख्याति प्राप्त शहर जयपुर में यह डीलरशिप एक वरदान साबित होगी। जयपुर देशभर का एक बड़ा लग्जरी मार्केट है । अब इस मार्केट की शान वोल्वो कार इंडिया भी हो गई है।
वोल्वो कार इंडिया केप्रबंधनिदेशकश्रीज्योतिमल्होत्रानेडीलरशिपकाउद्घाटनकिया। नया शोरूम टोंक रोड स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क के पास है। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैसएवंकसतौरसेवॉल्वोरिटेलएक्सपीरिएंस (वीआरई) कांसेप्टकेडिज़ाइनपरआधारितवर्कशॉप पूरी तरह से नवीनतम तकनीक के साथ यह शोरूम अपने उपभोक्ताओं की सेवा में तैयार है। यह शोरूम सीतापुरा इंडस्ट्रियल एरिया में है।

उद्घाटन समारोह में वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा, “पूरे भारत में जयपुर एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है, क्योंकि यह शहर आधुनिकता की दौड़ में बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। धनी संपन्न लोग इस शहर को अपना आशियाना बना रहे हैं,और एक उच्च जीवन शैली का शानदार जीवन जीना चाहते हैं। जो लग्जरी और क्वालिटी पसंद करते हैं। उम्मीद है कि हमारी नई डीलरशिप जयपुर की तेजी से बढ़ती हुई लग्जरी कार मार्केट में अपना एक अलग पहचान बना लेगी और भारत के सस्टेनेबल लग्जरी मार्केट में अपने लक्ष्य को जल्दी प्राप्त कर लेगी।”
इस अवसर पर सैशा ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री साई गिरिधर ने कहा “कि वह वोल्वो जैसी अंतरराष्ट्रीय लग्जरी ब्रांड के साथ पार्टनर के रूप में जुड़ कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जो दुनिया भर में मार्केट की मांग को समझते हुए उसी के अनुरूप लग्जरी ब्रांड की कार बनाती है। हम राजस्थान में लोगों को सबसे अच्छी और सुरक्षित कार ऑफर कर बहुत उत्साहित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि हम हमेशा अपने कस्टमर का पूरा ध्यान रखते हैं और उन्हें बेहतरीन सर्विस देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं”।
राजस्थान में नए शोरूम की शुरुआत के अवसर पर 2 नई कार लांच की गई है। पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड मॉडल लग्जरी सिडान S90 एवं वोल्वो की मिड साइज लग्जरी एसयूवी XC60। यह दो लग्जरी ब्रांड नए शोरूम में लांच किये गए हैं। वोल्वो की S90 प्रीमियम मॉडल शानदार 4 दरवाजे, फ्लैगशिप 5सीटर सिडान है, जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। यह लग्जरी कार प्रोडक्ट स्केलेबल आर्किटेक्चर सिस्टम( एसपीए) पर बनी है जो वोल्वो की मौजूदा एडवांस मॉड्यूलर व्हीकल प्लेटफार्म पर तैयार की गई है। एसपीए प्लेटफॉर्म पर आज की तारीख में वॉल्वो की सबसे मजबूत कार बनाई गयी है, क्योंकि इसमें सर्वोत्तम क्वालिटी की बोरोन स्टील का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसकी निर्माण में सुरक्षा का भी काफी ध्यान रखा गया है।
इसकी सेफ्टी सिस्टम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कार के अंदर बैठे लोग तो सुरक्षित रहेंगे ही कार के बाहर के लोग भी बिल्कुल सुरक्षित रहेंगे । 2018 में वोल्वो इंडिया के इस मॉडल को ‘कार ऑफ द ईयर’ का विजेता घोषित किया गया था।

    अपनी सुरक्षा फीचर को लेकर लोकप्रिय ब्रांच XC60 सिक्योरिटी सिस्टम को और भी एडवांस बनाया गया है । नवीनतम सुरक्षा सिस्टम के तहत एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस ) सेंसर प्लेटफार्म मॉडर्न स्केलेबल एक्टिव सेफ्टी सिस्टम से लैस किया गया है, जिसमें रडार, कैमरा और अल्ट्रासोनिक सेंसर लगे हैं । ये सारी सेफ्टी सिस्टम इस मॉडल की कर को चलाने में आसान और लक्जरी फील देता है।