यूथ बढ़ेगा,,राजस्थान बढ़ेगा,,के नारे के आधार पर युवाओं को जोड़ेगी आप ,,,,,संवाद कार्यक्रम में निकाय चुनावों को लेकर हुई चर्चा,,

897

आप की ” यूथ विंग ” होगी तैयार,…..
प्रदेश के युवाओं को देंगी ” यूथ राजस्थान ” का नारा,,

जयपुर 23 जून2019।(निक राजनीतिक) राज्य में छात्र संघ सहित निकाय चुनाव होने वाले है जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने संगठन स्तर पर अपनी गतिविधियां तेज करनी शुरू कर दी है अभी हाल ही में पार्टी ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है और 4 जून को संजय सिंह ने जयपुर आकर अपने कार्यभार को ग्रहण करते हुए प्रदेश के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर नवीन ऊर्जा और टास्क प्रदान कर प्रदेश के निकाय चुनाव और छात्र संघ चुनाव में जुट जाने का आह्वान कर चुके है। उसी आह्वान के आधार पर पार्टी की युवा इकाई ” यूथ विंग ” पिछले 1 माह से लगातार सक्रिय मोड़ पर आकर अपने कार्य मे जुटी है। यूथ विंग ने प्रदेश में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने को लेकर युवा संवाद कार्यक्रम शुरू कर दिया है जो प्रत्येक रविवार को दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक आयोजित होता है। रविवार को भी यूथ विंग के पदाधिकारियों ने प्रदेश कार्यालय पर बैठकर पार्टी से जुड़े युवाओ से संवाद किया, कार्यकर्ताओ की शंका, शिकायत और सुझाव सुने। संगठन विस्तार और सदस्यता अभियान सहित युवाओ से जुड़े मुद्दों पर एक – एक कार्यकर्ताओ से वन-टू-वन वार्तालाप की।

यूथ विंग प्रदेश संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी से जुड़े युवाओ को एक प्लेट फॉर्म पर लाने उन्हें एकजुट करने और संगठन को सक्रियता प्रदान करने के उद्देश्य से ” कार्यकर्ता संवाद ” कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से यूथ विंग से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच आपसी संवाद और एकजुटता बनाये रखने पर जोर दिया जा रहा है। प्रत्येक कार्यकर्ताओ की शंकाओ और शिकायतों को सुना जा रहा है और तत्काल उसका समाधान निकाल यूथ विंग को सक्रियता प्रदान की जा रही है।
जैन ने कहा कि रविवार को दूसरा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, पिछले बार के मुकाबले इस बार अधिक संख्या में कार्यकर्ता जुटे और संवाद कार्यक्रम में भाग लिया। उनकी शिकायतों के साथ – साथ संगठन विस्तार और सदस्यता अभियान पर भी सुझाव लिए गए। उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ संगठन की समर्पित भावना से सेवा करने का संकल्प लिया और आगामी दिनों में यूथ विंग की एक मजबूत टीम संगठन को देने का विश्वास दिलाया।
संवाद कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओ ने प्रदेश में युवाओ को जोड़ने के लिए ” युवा राजस्थान ” कार्यक्रम चलाने का सुझाव दिया। इस युवा राजस्थान के तहत प्रदेश में आम आदमी पार्टी की यूथ विंग युवाओ के हक के लिए लड़ेगी और नशा, बेरोजगारी के खिलाफ जंग छेड़ेगी साथ ही महंगाई तो प्रत्येक नागरिक का वास्तविक मुद्दा है उसे भी उठाएगी व प्रदेश के सभी युवाओ को शिक्षा और स्वास्थ्य मिले उसके लिए भी लड़ाई लड़ेगी। संवाद कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओ ने ” यूथ बढ़ेगा, राजस्थान बढ़ेगा ” का विश्वसनीय नारा भी दिया।
कार्यक्रम के दौरान जयपुर जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र डेरिया, एडवोकेट अभिषेक सांघी, मनीष बेनीवाल, केशव अग्रवाल, अमित चौहान, मो.अफजल, विकास चौधरी, शंभु मेघवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता संवाद में जुटे।