महिला से झगड़ा करने वाला शांतिभंग में गिरफ्तार,,संगीता व शर्मिला बनी महिलाओं की रक्षक,, विद्याधर थाना क्षेत्र का मामला,,

688

डीसीपी ऋचा तोमर
जयपुर 25 अगस्त 2021।(निक क्राइम)अतिरिक्त पुलिसआयुक्त द्वितीय राहुल प्रकाश द्वारा जयपुर आयुक्तालय में ऑपरेशन सेफ़र व्हील्स का की शुरुआत की गयी।डी॰सीपी॰ ऋचा तोमर के निर्देश पर काम कर रही निर्भया स्क्वायड टीम के “ऑपरेशन सेफर व्हील्स” का असर देखने को मिल रहा है । महिलाएं के साथ हो रही छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग, की घटनाओं को लेकर निर्भया स्क्वायड गंभीर है। अब महिलाएं भी जागरुक हो रही हैं अपने साथ घटने वाली घटनाओं को निर्भया की महिला कांस्टेबलों तक पहुंचा रही है।बुधवार को राजधानी के विद्याधर नगर थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ झगड़ा कर रहे युवक दीपक सोनी , उम्र -27 साल निवासी मेजर शैतान सिंह कॉलोनी विद्याधर नगर को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

निर्भया स्क्वॉड की महिला कानि.संगीता व शर्मिला को पीड़ित महिला ने बताया कि उसके पति का स्वर्गवास हो गया है व वह घरों में झाडू पोंछा का काम करती है कुछ समय पूर्व से वह दीपक सोनी के सम्पर्क मे थी। दीपक सोनी ने उसे शादी का झांसा देकर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें अपने फोन में ले ली थी। तब से ही आरोपी युवक दीपक पीड़ित महिला को ब्लैकमेल कर अपने साथ रखने का दबाव बना रहा था।साथ नही रहने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।पीड़ित महिला ने बताया कि दीपक पहले से ही शादीशुदा है।दीपक जयपुर में ही नगीना जडाई का काम करता हैं।
पीड़ित महिला ने इससे पहले जुलाई माह में भी विद्याधर थाने शराब पीकर बार बार फोन कर परेशान करने का परिवाद देने की बात बताई है।।आज झगड़े की सूचना पर निर्भया स्क्वॉड की कांस्टेबल ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़कर विद्याधर नगर थाना को सुपुर्द कर दिया। आरोपी के खिलाफ 151 Crpc के तहत कार्रवाई की गई है।

    डीसीपी मेट्रो ऋचा तोमर ने कहा कि किसी भी तरह से महिलाओं को कोई भी इस तरह से परेशान करता है या कोई छेड़छाड़ की घटना होती है तो वे निर्भया स्क्वायड की कॉन्स्टेबल और सुरक्षा सखियों को अपनी बात साझा कर सकती हैं।
    अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने कहा की कोई भी परेशानी हो तो डरे नहीं तुरंत पुलिस को एवं निर्भया को बताएं।
    अगर महिला अपनी पहचान उजागर नहीं करना चाहती तो उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। महिला यदि एफ आई आर नहीं देना चाहती तो भी कोई परेशानी नहीं ।जयपुर पुलिस की निर्भया स्क्वायड के द्वारा व थाने के द्वारा सख़्त कार्यवाही की जाएगी।
    अतिरिक्त पुलिसआयुक्त द्वितीय राहुल प्रकाश ने कहा की हमारी हेल्पलाइन 100 112 1090 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाइन 8764 868200 पर कॉल करे।हर महिला की सुरक्षा ही जयपुर पुलिस की प्राथमिकता है