राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन (प्यारेलाल) के प्रदेश महामंत्री, सुनील हरदैनिया के खिलाफ महिला नर्सिंग स्टाफ ने बदनीयती, छेड़छाड़ धमकाने आदि मामले में ट्रांसपोर्ट नगर थाने में करवाई एफ आई आर दर्ज,, आरोपी सुनील s.m.s. में और मनोचिकित्सक केंद्र में अपनी इन्हीं हरकतों की वजह से कई बार शर्मिंदा हो चुका है,,

2706

ट्रांसपोर्ट नगर थाने के हेड कांस्टेबल जो इसकी जांच कर रहे हैं कमलेश को 8:00 बजे के आसपास कई बार फोन किया गया लेकिन ड्यूटी ऑफ होने कारण शायद वह फोन उठा नहीं पाए,,
थानाधिकारी गयासुद्दीन को बार-बार फोन किया गया। लेकिन कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के चलते शायद वह हमारा फोन उठा नहीं पाए अब यही उम्मीद है ट्रांसपोर्ट नगर थाना इमानदारी से हमेशा की तरह काम करेगी और जो भी दोषी हो उस पर कानून संगत कार्यवाही करेगी।

जयपुर 14 जुलाई 2022।(निक क्राइम) मनोचिकित्सा केन्द्र सेठी कालोनी में कार्यरत महिला नर्सिंग स्टाफ ने इसी केंद्र में काम करने वाले एक नर्सिंग ऑफिसर सुनिल हरदैनिया पर अश्लील हरकतें करने एवम धमकाने आदि के गंभीर आरोप लगाते हुए ट्रांसपोर्ट नगर थाने में एफ आई आर दर्ज कराई है।

पीड़िता ने सुनील पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह मुझ पर 5-7 महिने से गलत नजर रखता है और आये दिन मेरे साथ छेडखानी करता रहता है मेरे द्वारा इन चीजो का विरोध करने पर मुझे तरह तरह की धमकी देता रहता है दिनांक 31.12.2021 को मुझे सुनिल हरदैनिया ने स्वास्थ्य भवन पर कोई कागजो पर साइन करने
बहाने से बुलाया और वहा पर सुनील हरदैनिया ने मेरे साथ गलत हरकते करते हुए जांघो पर हाथ लगाते हुए अपशब्द
बोले तो मैंने इसका विरोध करते हुए उसके थप्पड मारे तो सुनिल हरदेनिया ने मुझे मेरा स्थानान्तरण करवाने व मेरे परिवार को खत्म करवाने की धमकी दी तो मैंने डर के कारण इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया उसके बाद माह फरवरी 2022 में जब मैं सायकालीन डयूटी पर आई तब गाडी के बराबर में आकर गाडी पर मारकर इसने गाडी को रुकवाया और जैसे ही मैंने शीशा नीचे किया मेरे पास आकर इसने मेरी छाती पर हाथ मारते हुए मेरे दुपटटे को खिंचकर मुझे बेआबरु कर दिया और फिर से धमकी देनी शुरु कि अगर मेरी बात नहीं मानी तो तेरे पति को किसी महिला द्वारा गलत आरोप में फंसा दूंगा और सुनील हरदैनिया यह भी धमकी देता है कि तुम्हारा स्थानान्तरण जयपुर से बाहर करवा दूंगा इस डर के कारण मैंने इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया मेरा ऑपरेशन होने के कारण मैं करीब 2 महिने तक छुटटी पर थी।

    उसके बाद दिनांक 9.7.2022 से वापस डयूटी पर उपस्थित हुई इसके पश्चात सुनिल हरदैनिया मुझ पर गलत नजरे रखते हुए अपशब्द बोलता है और बिना डयूटी के मेरे वार्ड में आता है मुझे घूर कर देखते हुए अपशब्द बोलता है अकेला वार्ड में देखकर फिर से धमकी देता है । दिनांक 12.7.2022 को फिर से वार्ड में आया आर बोला की डयूटी के बाद बाहर मिलो और मेरे साथ चलो अगर तुम नही चलोगी तो मैं तुझे बर्बाद कर दूंगा और बुरा हाल कर दूंगा, और मुझे गंदी गंदी गाली देता रहता है । इस प्रकार मुझे सुनिल हरदैनिया के द्वारा मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा है अत सुनिल हरदैनिया के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये। मैंने परेशान होकर अब मेरे पति व स्टाफ को बता दिया है ।
    अब सवाल यह उठता है कि चिकित्सा सेवा भाव का पैसा है और नर्सिंग स्टाफ की अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका है इसमें ज्यादातर महिलाएं नर्सिंग कर्मी ग्रुप में सभी अस्पतालों महिलाओं को बुरी नजर से देखता है और ऐसी हरकत करता है समाज में चिकित्सा के पावन पेशे में बदनुमा दाग लग सकता ऐसे में चिकित्सा अधिकारियों को गंभीरता से जांच करते हुए जो भी दोषी हो उस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

    राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन (प्यारेलाल)के प्रदेश महामंत्री हैं सुनील । बकाया है लगाए हैं तो सबसे पहले मनोज को सुनील का इलाज करना चाहिए।
    पीड़िता व अन्य नर्सिंग कर्मियों व सूत्रों के हवाले से पता चला है कि s.m.s. में भी ऐसी हरकतों के लिए सुनील के साथ मार पिटाई हुई थी और समझाइश के बाद मनोज चिकित्सालय ट्रांसफर कर दिया गया था। यहां पर भी जब कुछ ऐसी महिलाएं हैं जो सुनील हरदेनिया की हरकतों से परेशान है लेकिन आज एक महिला स्टाफ ने हिम्मत दिखाकर सुनील के खिलाफ उचित कदम उठाया है।
    एसोसिएशन नर्सिंग स्टाफ के हितों की रक्षा के लिए होता है अगर उन्हीं का पदाधिकारी ऐसी हरकतें करता है तो फिर समाज में क्या मैसेज जाएगा यह सोचनीय विषय है।


    7 लाख 15 हजार से अधिक पाठकों का विश्वास सभी का बहुत-बहुत आभार, हम से जुड़े रहने के लिए हमारे व्हाट्सएप पर संपर्क करें 8107068124

    सच के साथ सच की आवाज NewIndia खबर