हर हाल में मिले पीड़ित को न्याय, अपराधियों में भय हो कायम और सबको मिले बेहतर कानून व्यवस्था, राजस्थान ऐसा पहला राज्य है इसमें अनिवार्य f.i.r. रजिस्ट्रेशन की नीति लागू की : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह स्पष्ट कहा,, ,,, मौका था 15 पुलिस थानों के नए भवन का लोकार्पण एवं 9 थानों का शुभारंभ का,

232

जयपुर 18 अगस्त 2021।(निक विशेष)मुख्यमंत्री लगभग ₹34 करोड़ की लागत से तैयार 15 पुलिस थानों के नवीन भवन के लोकार्पण तथा नव सहित 9 पुलिस थानों के शुभारंभ समारोह में संबोधित कर रहे थे पुणे जयपुर झुंझुनू टॉप हनुमानगढ़ पाली चित्तौड़गढ़ और राजसमंद में 11 उदयपुर में दो और भीलवाड़ा एवं नागौर में 33 पुलिस थानों के नए भवन का लोकार्पण किया तथा जयपुर पूर्व और डूंगरपुर में दो-दो चूरू हनुमानगढ़ उदयपुर अलवर चित्तौड़गढ़ में एक-एक नए थाने का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि क्षेत्रफल को देखते हुए प्रदेश में पुलिस थानों की संख्या में चरणबद्ध रूप से बढ़ोतरी हो गहलोत ने कहा कि राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जिसमें अनिवार्य f.i.r. रजिस्ट्रेशन की नीति लागू है जिससे न्यायालय में इस्तगासा की कमी आई है।