तीन भूखंडों की ई-नीलामी से जेडीए को मिला 12 करोड का राजस्व ,, कोरोना वायरस के माहौल में भी जेडीए प्रॉपर्टी के लिए मिला रेस्पॉन्स

96

जयपुर, 23 मार्च 2020।(निक नगरीय संवाददाता) जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा ई-नीलामी में रखे गए तीन भूखंडों की ई-नीलामी से करीब 12 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। कोरोना वायरस के संकटकाल जैसी परिस्थितियों में भी जेडीए प्रॉपर्टी के प्रति आमजन में रुझान दिखाई दे रहा है।
जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा मार्च माह में ज़ोन-7, 8 एवं 11 के भूखंडों की ई-नीलामी से जेडीए को करीब 12 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। ऐसी संकटकालीन परिस्थिति में भी आमजन जेडीए की संपत्ति में रुझान दिखा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि ज़ोन-7 के भूखंड की ई-नीलामी से 3.21 करोड़ रुपए, ज़ोन-8 के भूखंड की नीलामी से 4.87 करोड़ रुपए एवं ज़ोन-11 के भूखंड की ई-नीलामी से 3.79 करोड़ रुपए की राजस्व राशि की प्राप्ति होगी।

उल्लेखनीय है कि जेडीए ने भी राज्य सरकार द्वारा जारी लॉक डाउन के आदेशों की पालना में 31 मार्च, 2020 अथवा आगामी आदेशों तक जेडीए द्वारा राजस्व के लिए नीलामी सभागार में की जाने वाली ऑफलाईन नीलामी स्थगित कर दी गई है एवं ई-नीलामी यथावत चालू है।