19जून 2019 का राशिफल,,जय श्री महाकाल

1256

शक संवत् 1941 आषाढ़ कृष्ण द्वितीया बुधवार विक्रम संवत् 2076, परिधावी नाम संवत्सर, तारीख 19 जून 2019, उत्तरायण उत्तर गोल, ग्रीष्म ऋतु।

राहुकाल मध्याह्न 12 बजकर 23 मिनट से 14 बजकर 07 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल उत्तर में रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त कोई नही।

द्वितीया तिथि मध्याह्न 15 बजकर 35 मिनट तक उपरांत तृतीया तिथि रहेगी।

पूर्वाषाढा नक्षत्र मध्याह्न 12 बजकर 30 मिनट तक उपरांत उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा।

ब्रह्म योग सायं 18 बजकर 56 मिनट तक उपरांत एन्द्र योग रहेगा।

गर करण मध्याह्न 15 बजकर 35 मिनिट तक उपरांत वणिज करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
लाभ 05 बजकर 24 मिनिट से 07 बजकर 08 मिनिट तक
अमृत 07 बजकर 08 मिनिट से 08 बजकर 53 मिनिट तक
शुभ 10 बजकर 38 मिनिट से 12 बजकर 22 मिनिट तक

चन्द्रमा धनु राशि पर रात्रि 19 बजकर 59 मिनट तक उपरांत मकर राशि पर संचार करेगा।

मेष- आज अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें। नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के संकेत हैं। व्यापारी किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने रिश्तों में स्वार्थ का परित्याग करें।

वृषभ- आज किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना डट कर करें। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों की तरफ से भी निराशा हाथ लगेगी।

मिथुन- आज अधिक खर्चे करेंगे लेकिन अपनी आय से संतुलित भी कर लेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में तारीफें मिलेगी। परिवार में किसी बड़े बुजुर्ग की सलाह को अनदेखा न करें।

कर्क- आज बड़े ही उत्साही रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के मन में ज्यादा धन कमाने की प्रबल इच्छा रहेगी। प्यार में सफलता मिलेगी। आज किसी भी वाद विवाद से बच कर रहें।

सिंह- आज अपने सहकर्मियों की सलाह को अनदेखा न करें। परिवार में किसी बात को लेकर मन मुटाव हो सकता है। अगर आप कोई आर्थिक निर्णय लेने जा रहें हैं तो कुछ समय के लिए उसे स्थगित कर दें।

कन्या- आज अपने कार्यक्षेत्र में संभल कर रहे तथा किसी भी सहकर्मी पर टिप्पणी करने से बचें। प्रेमियों के मिलने के संकेत हैं। पुराने रुके हुए कार्य पूरे होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

तुला- आज का दिन बहुत व्यस्त रहने वाला है। नौकरीपेशा लोग आज अपने कार्यक्षेत्र में तनाव का अनुभव करेंगे। कारोबारियों को आज किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक- अगर निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। नौकरीपेशा लोग अपनी पुरानी नौकरी को छोड़ नई नौकरी पकड़ सकते हैं। प्यार में सफलता मिलेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे।

पण्डित हरीश शर्मा
मोब,9351303934

धनु- परेशान और चिंतित न हों। अपने जीवन में सकारात्मक सोच बनाएं रखें। निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें। व्यापारी अगर आज किसी यात्रा पर जाएँ तो अपने सामान का विशेष ध्यान रखें।

मकर- आज अपने कार्यक्षेत्र में ध्यान रखें की आपकी मेहनत का श्रेय कोई और न ले जाए। जीवनसाथी के साथ वाद विवाद हो सकता है। कारोबारी ध्यान रखें की कोई आपको गलत सलाह देकर नुक्सान पहुंचा सकता है।

कुम्भ- कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें। आप अधिक खर्चे होने के कारण तनाव में आ सकते हैं। कारोबारियों को अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

मीन- आपकी परेशानियों आपकी रचनात्मकता पर हावी हो रही हैं। आप कुछ वक़्त के लिए अकेले रहना चाहते हैं। कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। सहकर्मियों से मदद नहीं मिल पाएगी।