मोदी के खोले गए खातों में, हम डालेंगे रुपया:राहुल गांधी, कृष्णा पूनिया के समर्थन में की भव्य रैली

653

न्याय से पटरी पर आएगी देश की अर्थव्यवस्था,,,,,,

मोदी सरकार पर जमकर बरसे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,,,,,,

जयपुर ग्रामीण सीट पर कृष्णा पूनिया के समर्थन में कोटपूतली में की जनसभा, लगाया वादाखिलाफी का आरोप

जयपुर29 अप्रैल2019।(निक राजनीतिक)पिछले लोकसभा चुनाव के समय चौकीदार ने 15 लाख रुपए प्रत्येक व्यक्ति के खाते में डालने का वादा किया था। क्या वो पैसे आपके खाते में आ गए?
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कोटपूतली में जयपुर ग्रामीण की लोकसभा प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के समर्थन में हुई जनसभा में आम जनता से यह सवाल पूछा। जवाब में ना का उत्तर आने के बाद राहुल ने एक और सवाल दागा कि उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। क्या वो आपको मिल गए? सामने से नहीं की आवाज आने के बाद कहा कि उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने और अच्छे दिन का वादा भी किया था। क्या उसे पूरा किया?
जब पब्लिक ने नहीं कहा तो राहुल बोले चौकीदार तो,,,
उपस्थित जनसमूह ने कहा कि चोर है।
इस दौरान कई बार यह नारा लगवाने के बाद राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करके आम लोगों की जेब का पैसा 30 हजार करोड़ रुपए अनिल अंबानी को पकड़ा दिए।
उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने 15-20 लोगों को लाखों ,करोड़ रुपए बांट दिए, लेकिन गरीब जनता के खाते में एक रुपया भी नहीं डाला। हम यह बदलना चाहते हैं। हमने अपने घोषणा-पत्र में न्यूनतम आय गारंटी योजना न्याय लागू करने का वादा किया है। इसके तहत 12 हजार रुपए से कम आय वाले परिवारों को प्रतिवर्ष 72 हजार और पांच सालों में तीन लाख 60 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस योजना में किसान, गरीब, युवा सभी वर्गों को शामिल किया गया है। यदि हम इतना पैसा 25 करोड़ लोगों के अकाउंट में डालेंगे तो देश की अर्थव्यवस्था में लाखों करोड़ रुपए आएंगे और इसके जरिए बंद पड़ा इंजन फिर स्टार्ट हो जाएगा। राहुल ने कहा कि मोदी ने जो खाता खोला है, यह पैसा हम उसी में डालेंगे। उन्होंने कहा कि यह पैसा कहां से आएगा, इसका भी पूरा खाका हमने तैयार कर लिया है पर एक बात आप सभी को बताना चाहता हूं कि यह पैसा मध्यवर्ग से बिल्कुल नहीं लिया जाएगा। राहुल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिए देश की जनता को जो परेशानियां हुई हैं, न्याय योजना के जरिए उन सब को दूर किया जाएगा।

किसान बजट बनेगा, नहीं हो सकेगी जेल,,,,

राहुल ने कहा कि राफेल मुद्दे की जांच होने वाली है। इसमें दो नाम सामने आएंगे, एक अनिल अंबानी तो दूसरा नरेंद्र मोदी। उन्होंने कहा कि चौकीदार अपने मन की बात करता है, लेकिन मुझे अपने मन की बात जानने में दिलचस्पी है। आप लोग जो कहोगे, मैं वहीं करूंगा। घोषणा-पत्र तैयार करते समय हमने किसानों से बात की। उनकी समस्या जानी, तब उन लोगों ने कहा कि देश की बैंकों का करोड़ों रुपए डकारने वाले खुले में घूम रहे हैं पर यदि किसान पांच हजार रुपए लेकर भी बैंक को न चुकाए तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। इसलिए हमने तय किया है कि 2019 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो ऐसा कानून लाया जाएगा, जिससे कोई भी किसान को जेल में नहीं डाल सके। हमने किसानों की बेहतरी के लिए बजट बनाने की बात कही है। इसमें वो सभी बातें शामिल होंगी, जो किसान चाहते हैं।

युवाओं को दूंगा 30 लाख नौकरियां,,,,,

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने आप लोगों के हाथ बांध दिए हैं, लेकिन मैं इसे खोलना चाहता हूं। इसके लिए जो भी युवा बिजनेस करना चाहते हैं उन्हें तीन वर्षों तक किसी भी सरकारी विभाग से कोई अनुमति नहीं लेनी पडेÞ, ऐसा कानून बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मार्च 2020 तक 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दूंगा और 10 लाख युवाओं की भर्ती पंचायतों में की जाएगी।

चुनाव बाद जिला बन सकता है कोटपूतली-गहलोत,,

इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटपूतली की जनता से अपील की कि वो कृष्णा पूनिया को जिताएं और बाकी सभी बातें मेरे ऊपर छोड़ दें। उन्होंने कहा कि चाहे कोटपूतली को जिला बनाने की मांग हो या कोई अन्य। चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद सभी पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि कृष्णा ने देश-दुनिया में राजस्थान का गौरव बढ़ाया है। अब वो राजनीति के मैदान में हैं। हमें उनको विजयी बनाना है। गहलोत ने मंच से कहा कि राजस्थान से इनके सारे केंद्रीय मंत्री चुनाव हार रहे हैं। चाहे वो राज्यवर्धन सिंह हो या गजेंद्र सिंह शेखावत। उन्होंने कहा कि किसानों के सरकारी बैंकों के कर्जे हमने माफ कर दिए हैं। राष्ट्रीयकृत बैंकों से बातचीत चल रही है। चुनाव बाद उनके कर्जे भी माफ कर दिए जाएंगे।

दिल्ली में मजबूत वकील होंगी कृष्णा-सचिन,,,,

वहीं, उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम राजस्थान में पूरी 25 सीटें जीत रहे हैं। विधानसभा चुनाव के समय भी हमने जयपुर ग्रामीण की अधिकांश सीटों पर जीत हासिल की थी। लोकसभा चुनाव के लिए हम सभी ने कृष्णा पूनिया को यहां से प्रत्याशी बनाया है। वे शांत छवि की जांबाज महिला है। मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि यदि आप लोगों ने उन्हें चुना तो दिल्ली में मजबूती से आप लोगों की वकालत करेंगी। भाजपा ने सिर्फ घृणा, द्वेष फैलाई है। संस्थाओं को बर्बाद करने का काम किया है।

इससे पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में झूठों की सरकार बैठी हुई है। उसने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पांच वर्षों तक आरोप प्रत्यारोप कर बदनाम करने की कोशिश की है। राहुल गांधी में हमें राजीव गांधी की छवि दिखती है, क्योंकि वे कभी झूठ नहीं बोलते। जुमले नहीं फेंकते।

नवीन, ओमप्रकाश सहित आधा दर्जन कांग्रेस में शामिल,,,

जनसभा के दौरान आमेर से बहुजन समाज पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े पूर्व विधायक नवीन पिलानिया, जयपुर डेयरी के चेयरमैन ओमप्रकाश पूनिया, प्रवीण व्यास, किसान नेता विक्रम यादव, बंशीधर सैनी सहित आधा दर्जन नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान मंच पर कृषिमंत्री लालचंद कटारिया, मोटर गैराज मंत्री राजेंद्र यादव, विधायक इंद्राज गुर्जर, आलोक बेनीवाल, शकुंतला रावत, गोपाल मीणा, हाल में कांग्रेस में आए ब्राह्मण नेता घनश्याम तिवारी, रामेश्वर डूडी, पूर्व सांसद डॉ. कर्ण सिंह यादव, मनीष यादव, प्रशांत सहदेव शर्मा, विद्याधर चौधरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।