शाबाश जयपुर पुलिस,, सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के वेपन नेटवर्क का भंडाफोड़ : वेपन पेडलर पूजा सैनी उर्फ पूजा बत्रा गिरफ्तार,, पढे पूरी दास्तां,,

770

जयपुर 11 दिसंबर 2023।(निक क्राइम) पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से पूर्व करीब 1 सप्ताह तक शूटर नितिन फौजी को अपने घर में रखने वाली पूजा सैनी को गिरफ्तार किया गया। पूजा सैनी अपने पति के साथ 48 इन्कमटेक्स कॉलोनी जगतपुरा जयपुर में किराये के फ्लेट में पूजा बत्रा के नाम से रहती है। पूजा सैनी का पति महेन्द्र कुमार उर्फ समीर घर से फरार है। महेन्द्र कुमार उर्फ समीर कोटा का हिस्ट्रशीटर है, जिसके खिलाफ हत्या का प्रयास, मारपीट, हथियार तस्करी इत्यादि दो दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमें दर्ज है।
कैलाश चन्द्र बिश्नोई अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) ने बताया कि घटना के दो दिन बाद यह इनपुट मिला था कि नितिन फौजी घटना कारित करन से पूर्व प्रताप नगर में कहीं रूका था। इस स्थान का पता करने के लिए रामसिंह शेखावत अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

1. श्री चन्द्र प्रकाश पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना विशेष अपराध एवं सायबर क्राइम पुलिस आयुक्तालय जयपुर।
2. दिनेश शर्मा हैड कानिस्टेबल 2174 तकनीकी शाखा कार्यालय पुलिस उपायुक्त पश्चिम जयपुर।
3. श्री राकेश झाझड़िया कानिस्टेबल 7765 सायबर सैल पुलिस आयुक्तालय जयपुर ।
उक्त तीन के अलावा टीम में डीएसटी जयपुर पश्चिम से निम्न को भी शामिल किया गया ।
हरिराम हैड कानि., श्री प्रकाश हैड कानि., सुनिल हैड कानि, मालीराम हैड कानि, मनेन्द्र हैड कानि, राजेन्द्र कानि, रामेश्वर, कोमल सिंह, श्री भरत सिंह व श्री सांवरमल कानि तथा पुलिस थाना दूँगा के सहायक उप निरीक्षक श्री महिपाल सिंह को बाद में टीम में शामिल किया गया।

    टीम ने करीब 24 – 25 घण्टें लगातार पैदल चलकर डोर टू डोर सर्वे किया। भारी प्रयास के बाद यह टीम नितिन फौजी के हाइड-आउट 48 इन्कमटेक्स कॉलोनी जगतपुरा जयपुर में पहुँचने में कामयाब हुई। पूजा सैनी की पूछताछ में चौकाने वाले तथ्य सामने आये है
    1. हिसार से किराये की टैक्सी से नितिन फौजी दिनांक 28.11.23 को प्रताप नगर चौपाटी पहुँचा, जहाँ से महेन्द्र कुमार उर्फ समीर व पूजा सैनी ने चौपाटी से नितिन फौजी को अपनी सियाज गाड़ी में बिठाया और अपने फ्लेट पर लेकर आ गया। इस मकान में एक लड़का और लड़की भी किराये पर रहते है, महेन्द्र उर्फ समीर ने इन दोनों को दूसरे कमरे में शिफ्ट किया तथा उनके कमरे में नितिन फौजी को रुकवाया। इस कमरे का गेट हमेशा बंद रखा जाता था। उक्त लड़का व लड़की इसके कमरे में नही जा सकते
    थे व नही इससे बात कर सकते थे। पूजा सैनी द्वारा खाना तैयार किया जाता और नितिन फौजी को उसके कमरे में खाना दिया जाता था।
    2. महेन्द्र मेघवाल उर्फ समीर करीब डेढ़ साल से इस फ्लेट में किराये से रहता है। वह अपने मोबाईल से रोहित गोदारा व विरेन्द्र चारण की नितिन फौजी से बात करवाता था।
    3. घटना वाले दिन महेन्द्र कुमार उर्फ समीर आधा दर्जन से अधिक पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस दिखलाये। इन हथियारों में से नितिन फौजी ने अपने लिए दो पिस्टल व दो मैग्जीन रखी तथा एक पिस्टल मय मैग्जीन व एक अतिरिक्त मैग्जीन दूसरे शूटर के लिए रखी।
    4. महेन्द्र उर्फ समीर ने 50 – 50 हजार की दो नोटो की गड्डी नितिन फौजी को दोनों शूटर्स के लिए दी।
    5. सुबह करीब 10 बजे नितिन फौजी को महेन्द्र उर्फ समीर अपनी सियाज गाड़ी में बिठाया तथा उसको लेकर अजमेर रोड़ पर पहुँचा, जहाँ पूर्व से शूटर रोहित राठौड़ इंतजार कर रहा था।
    6. महेन्द्र कुमार ने अपनी कार में रोहित राठौड़ को बिठाया उसे एक पिस्टल मय मैग्जीन व एक अतिरिक्त मैग्जीन तथा 50 हजार रुपयें दिये।
    7. दोनों को गाड़ी से नीचे उतारा था Best of Luck कह कर रवाना हो गया।
    8. महेन्द्र उर्फ समीर के घर की तलाशी में कई वाहनो की आरसी, पैन कार्ड, आधार कार्ड, मैमोरी कार्ड मिले है तथा हथियार तस्करी के लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के नेटवर्क संचालित करने के अहम सबूत मिले है।
    9. इस बात के भी तथ्य सामने आ रहे है कि लॉरेन्स गैंग द्वारा जयपुर में घटित की गई कई गंभीर वारदातों या घटित होने से पहले रोकी गई वारदातों में हथियार सप्लाई महेन्द्र कुमार उर्फ समीर व उसकी पत्नी द्वारा किये गये है। दोनों एक साथ जाकर हथियार सप्लाई करते है, जिससे किसी को शक ना हो।
    10. महेन्द्र कुमार उर्फ समीर भारी हथियारों का जखीरा लेकर फरार हो गया है जिसकी तलाश सरगर्मी से जारी है।
    11. राजू ठेहट हत्याकांड में यह बात सामन आई थी कि जयपुर में एक एके 47 किसी को दी गई थी। इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि यह वहीं एके 47 है।

    12. महेन्द्र कुमार उर्फ समीर के घर की तलाशी के दौरान उसके फ्लेट में रखी हुई एके 47 के फोटो मिली है।

    *रोहित राठौड़ द्वारा फरार होने के उद्देश्य से खरीदी गई मोटरसाईकिल*

    1. महेन्द्र कुमार उर्फ समीर ने रोहित राठौड़ को मोटर साईकिल खरीदने के लिए 20 हजार रुपयें दिये गये थे, उक्त रुपयें देकर डाउनपेमेन्ट से रोहित राठौड़ ने मानसरोवर स्थित एसपी मोटर्स से एक मोटरसाईकिल टीवीएस स्पोर्ट्स स्वयं के नाम से दिनांक 29.11. 2023 को खरीदी थी।
    2. रोहित राठौड़ ने घटना वाले दिन समय करीब 11 बजे सुबह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मकान के साईड में गली में इस मोटरसाईकिल को खड़ा किया तथा दो हैलमेट लगाये तथा चाबी अपने पास रख ली। इस मोटर साईकिल से दोनों शूटर्स को फरार होना था।
    3. घटना के बाद जैसे ही दोनों शूटर्स इस मोटर साईकिल वाले स्थान पर पहुँचे तो मोटर साईकिल वहां पर नहीं मिली। इस कारण स्कूटी छीन्न का भागना पड़ा।
    4. जहाँ मोटर साईकिल खड़ी की गई थी, उसके सामने निर्माण कार्य चल रहा था। किसी के नहीं आने पर मजदूरों ने उसे दूसरी साईड में खड़ा कर दिया। इस कारण शूटर्स इस मोटरसाईकिल का उपयोग नही कर सके।
    5. इस मोटर साईकिल को जप्त कर लिया गया है।
    * रोनी राजपूत ने ही टैक्सी किराये कर नितिन फौजी का हिसार से प्रताप नगर चौपाटी पर भेजा था।
    मामले में गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों से गहन पूछताछ सहायक पुलिस आयुक्त सोडाला श्री श्याम सुन्दर सिंह, थानाधिकारी श्याम नगर, सोडाला व उनकी टीम द्वारा की जा रही है।

    आज का आंकड़ा 13 लाख पार Readers Viewers
    आप सभी के विश्वास के लिए आभार
    खबरों के लिए संपर्क करें
    Sunny Atrey editor
    What’s app 8107068124