Crime File : स्विटजरलैंड घुमाने के नाम पर लाखों की ठगी, बैंककर्मी बन कर की ठगी, पढ़ें पूरी खबर,

265

स्विजरलैंड घुमाने के नाम से लाखों की ठगी
जयपुर। विद्याधर नगर थाना इलाके में स्विट्जरलैंड घुमाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने जब हवाई जहाज के टिकट की जांच कराई तो वो भी फर्जी निकले इस पर पीड़ित ने टूर एण्ड ट्रेवल्स कंपनी के खिलाफ ठगी काम मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार अशाीष अग्रवाल विद्याधर नगर निवासी ने कोर्ट के माध्यम से मामला दर्ज कराया है कि मेक माई इंडिया गोरे गांव हरियाणा व कंचन गुप्ता ऑथोराईज्ड व अन्य लोगों ने उसे स्विजरलैंड घुमाने का झांसा दिया और 26 अप्रेल 23 से लेकर 5 मई 23 तक दस लाख ,पचास हजार एक सौ पचास रुपए ले लिए। जिसके बाद कंपनी ने उसे हवाई जहाज के टिकट भेज दिए। एयरपोर्ट जाकर पूछताछ की तो वो टिकट फर्जी निकले। इस पर पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर टूर एण्ड ट्रेवल्स कंपनी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बैंक कर्मचारी बन लाखों की ठगी
जयपुर। शिप्रा पथ थाना इलाके में अज्ञात महिला ने खुद को बैंक कर्मचारी बता कार्ड़ अपलोड़ करने का झांसा दिया और ऐनीडेक्स ऐप डाउन लोड करवा खाते से लाखों रुपए निकाल लिए। पीड़िता को मामले की जानकारी उसके मोबाइल पर आए मैसेज से चली। जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंच अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के बताए अनुसार कविशा एल्बर्ट (48) अग्रवाल फॉर्म निवासी ने मामला दर्ज कराया है कि 5 अगस्त को उसके पास अज्ञात महिला का फोन आया । जिसने खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए कार्ड़ अपलोड़ करने का झांसा देकर ऐनीडेक्स ऐप डाउनलोड़ करवा दिया ,जिसमें बैंक की ओटीपी सहित कई जानकारी थी। अज्ञात महिला ने पीड़िता के खाते से दो लाख 32 हजार नौ सौ 64 रुपए ऑन लाइन निकाल लिए। मोबाइल पर आए मैसेज के बाद पीड़िता ने थाने पहुंच मामला दर्ज कराया। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी ।

    11 लाख 68 हजार से अधिक readers/ viewers का विश्वास, सभी का आभार