महामहिम राज्यपाल द्वारा बी पी शर्मा हुए सम्मानित,, ‌

153

जयपुर 5 अप्रैल 2023।(निक सामाजिक) संस्कृति युवा संस्था द्वारा जयपुर में आयोजित प्रतिष्ठित *राजस्थान गौरव सम्मान समारोह में जीवन पर्यंत समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट एवं सराहनीय समाज पूरक कार्यों , सिंचाई एवं जल प्रबंधन के क्षेत्र में नवाचारों एवं प्रयोगो में अद्वितीय योगदान के लिए बी पी शर्मा को राजस्थान के महामहिम राज्यपाल श्री कलराज मिश्र द्वारा देशभर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सम्मानित किया ।

बुद्धि प्रकाश शर्मा अनवरत कई वर्षों से समाज सेवा के क्षेत्र में निस्वार्थ भावना से समाज के हर क्षेत्र में सेवा में संलग्न है उनके द्वारा गरीब बच्चों को शिक्षा, उभरते प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाना, निर्धन मरीजों को हर संभव मदद करना । तन मन धन से उनके द्वारा समाज के हर क्षेत्र में सामाजिक उत्थान एवं समस्या निवारण के लिए भरसक प्रयास किए जाते रहे हैं । सिंचाई प्रबंधन एवं जल संसाधनों की अमूल्य निधि को बचाने के प्रयासों में उनका योगदान अद्वितीय है। जल है तो आने वाला कल सफल है । यही शर्मा का समाज सेवा का मूल मंत्र जीवन धेय है।

    सम्मानित होने के पश्चात श्री बी पी शर्मा ने कहा वे जीवन पर्यंत समाज सेवा,गरीब एवं बालिका शिक्षा निर्धनों को स्वास्थ्य संबंधी सहयोग,भारतीय संस्कृति एवं धर्म की जीवंतता को बनाए रखने कार्यों में बढ़-चढ़कर सामाजिक तौर पर अपनी भागीदारी बनाए रखने की दृढ़ संकल्पता लिए प्रतिबद्ध है, *श्री बी पी शर्मा द्वारा सम्मान के लिए उद्गगार व्यक्त किए गए कि यह पुरस्कार मिलने की बेहद प्रसन्नता है लेकिन सच्ची समाज सेवा से मिली प्रसन्नता एवं परिणीति ही परमात्मा एवं लोगों द्वारा दिया गया सबसे बड़ा व सच्चा सम्मान है। फिर भी इस तरह का पुरस्कार पूरे समाज में एक सकारात्मक वातावरण बनाता है एवं भावी पीढ़ी को इस तरह के कार्यों में भाग लेने के लिए प्रेरित करता है।
    विगत वर्षों से उनके द्वारा गरीबों अनाथ बच्चों के लिए स्टेशनरी एवं अध्ययन सामग्री वितरित की जाती रही है । उनका प्रयास है कि अधिक से अधिक गरीब अनाथ बच्चों तक शिक्षा , स्वास्थ्य और पोषण में सुधार संभव हो इसके लिए वह अपने प्रयासों से प्रयासरत है।