यादगार भवन पर एक्टिव एलईडी विडियो वाल का शुभारम्भ रुक्मणी बिरला हॉस्पीटल एवं यातायात पुलिस की सहभागिता से हुआ वीडियो वाल का अनावरण,,

328

जयपुर 28, फरवरी 2023।(निक ट्रैफिक) पुलिस उपायुक्त यातायात श्री प्रहलाद सिंह कृष्णियाँ ने यादगार भवन पर रुकमणी बिरला हॉस्पीटल की सहभागिता से आमजन को यातायात नियमों की जागरूकता एवं यातायात संम्बन्धित जानकारी उपलब्ध कराये जाने के लिये यादगार की छत पर एक्टिव विडियो वाल का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त यातायात ने कहा कि शहर में बेहतर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस हर समय मुस्तैद रहती है। लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के लिए हम अपने स्तर पर कई तरह की गतिविधियां करते हैं। इसके साथ ही कई संस्थानों द्वारा भी इस जागरूकता को बढ़ाने के संबंध में प्रयास किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में रुकमणी बिरला हॉस्पीटल ने भी एक अच्छी पहल की है।
इस अत्याधुनिक विडियोवॉल पर वीडियो/फोटो/टेक्स्ट के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी के साथ साथ शहर के यातायात की सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी। यह अत्याधुनिक विडियो वाल पर इंटरनेट के माध्यम से सूचनाओं को तुरन्त अपडेट किया जा सकेगा। शहर में चल रहे कार्यक्रम/आयोजन यथा शोभायात्रा, प्रदर्शन, जूलूस, इत्यादि की जानकारी दी जाएगी।
रुकमणी बिरला हॉस्पीटल के वाइस प्रेसिडेंट अनुभव सुखवानी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के साथ शुरू की गयी एलईडी स्क्रीन में लोगों को कार सीट बेल्ट, दोपहिया चालकों के लिए हेलमेट की महत्ता के अलावा गति पर नियंत्रण व अन्य जागरूकता बढ़ाने वाले एनिमेशन चलेंगी एवं हॉस्पीटल द्वारा यातायात पुलिस के साथ यातायात नियमों सम्बन्धित नये एनीमेशन भी तैयार करवाये जा रहे है। इस अवसर पर हॉस्पीटल के डीजीएम सेल्स एंड मार्केटिंग सचिन सिंह ने कहा कि अजमेरी गेट शहर का व्यस्ततम चौराहा है जहां से हर दिन काफी संख्या में लोग आते जाते रहते हैं। यहां एलईडी स्क्रीन दिखने पर लोगों में ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूकता बढ़ाने मे काफी मददगार होगी व हमारी इस सहभागिता को भविष्य में बढ़ाया जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात श्री राजेन्द्र सिंह सिसोदिया द्वारा सभी आगुन्तकों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
यातायात पुलिस द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तहत उक्त विडियो वाल स्थापित किया गया है इसी प्रकार शहर में अन्य स्थानों पर भी लगायेे जाने पर विचार किया जाएगा।

    इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात श्री सैयद मुस्तफा अली जैदी, पुलिस निरीक्षक श्री भीखाराम काला, रुकमणी बिरला हॉस्पीटल के प्रतिनिधि सहित यातायात पुलिसकर्मी एवं आमजन उपस्थित थे।