आईईईएमए ने जयपुर में इलेक्रामा 2023 के लिए अपना रोड शो आयोजित किया,, इलेक्रामा में शुरू किए गए स्टार्टअप अवार्ड्स चैलेंज का उद्देश्य देश के स्टार्टअप्स को पहचानना और उनके साथ सहयोग करना है,,

    176

    • बिजली और संबद्ध उपकरण क्षेत्र में उत्पादों, समाधानों और प्रौद्योगिकियों के पूरे स्पेक्ट्रम का प्रदर्शन

    • $6 बिलियन मूल्य की व्यावसायिक को सुरक्षित करने का लक्ष्य
    • 70 से अधिक देशों के प्रदर्शकों और आगंतुकों के साथ नए बाजार
    • कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, रोमानिया, ताइवान, ब्रिटेन से अंतरराष्ट्रीय पविलिओन्स
    • स्वच्छ ऊर्जा पहलों को शामिल करने से समग्र जीवन शैली विकसित होगी

    जयपुर 21 दिसंबर 2022।(निक वाणिज्य) इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन , भारतीय इलेक्ट्रिकल उपकरण निर्माण उद्योग के शीर्ष संघ ने आज जयपुर में होटल रामबाग पैलेस मे इलेक्रामा के 15वें संस्करण के लिए रोड शो के साथ-साथ राजस्थान पावर सेक्टर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र की मेजबानी की।
    इलेक्रामा , आईईईएमए द्वारा भारतीय इलेक्ट्रिकल और संबद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग का सबसे बड़ा स्टैंड-अलोन शोकेस 18 से 22 फरवरी, 2023 तक इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाला है। IEEMA (आईईईएमए) और इसके सदस्य भारत को विद्युतीकरण, डिजिटलीकरण और हरित भारत की 100 साल की साझेदारी हासिल करने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। इलेक्रामा 2023 की थीम "रीइमेजिन एनर्जी - फॉर सस्टेनेबल फ्यूचर" है और यह स्टोरेज, ग्रीन हाइड्रोजन, फ्यूल सेल, एआई और आईओटी सहित कई क्षेत्रों में नवाचार और भविष्य की तकनीकों को प्रदर्शित करने पर आधारित होगी। यह संस्करण ऊर्जा संरक्षण, कार्बन नेट जीरो और स्मार्ट खपत के माध्यम से स्थिरता पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

    रोहित पाठक, प्रेसिडेंट, आईईईएमए ने कहा, “ हम आईईईएमए स्टार्ट-अप चैलेंज लॉन्च कर रहे हैं और इलेक्रामा (ELECRAMA) 2023 में अपने नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए कुछ सबसे होनहार लोगों के लिए मंच तैयार कर रहे हैं। इलेक्रामा (ELECRAMA) में प्रदर्शन करने के लिए शीर्ष 10-12 को मौका मिलेगा। इलेक्रामा में प्रदर्शन करने के लिए, हम आप सभी भाग लेने वालों को भी देखने में सक्षम बनाएंगे। हमें इस स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र को गले लगाने और उन्हें हमारे उद्योग/कंपनियों में एक निर्बाध तरीके से जोड़ने की अनुमति देने के लिए तंत्र बनाने की आवश्यकता है। उन्हें हमारे विस्तारित अनुसंधान एवं विकास और उत्पाद विकास शाखा के रूप में सोचें और उनके साथ जुड़ें।

    आईईईएमए के निर्वाचित अध्यक्ष श्री हमजा अर्सीवाला ने कहा, "राजस्थान 10 गीगावॉट सौर ऊर्जा क्षमता विकसित करने के बाद देश के सौर केंद्र के रूप में उभरा है। राज्य अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में नए निवेश आकर्षित कर रहा है। हमारे उद्योग को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है क्योंकि भारत नेट जीरो (ऊर्जा के प्राथमिक स्रोत के रूप में हरित और नवीकरणीय ऊर्जा के साथ) की ओर बढ़ रहा है और अपने नागरिकों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ा रहा है।

      *इलेक्रामा, 2023 के अध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल ने कहा* “इलेक्रामा (ELECRAMA) का 15वां संस्करण मुख्य रूप से विभिन्न क्षेत्रों में नवाचार और भविष्य की तकनीकों को प्रदर्शित करने पर केंद्रित होगा। उद्योग के विकास और सफलता के लिए, कुछ क्षेत्रों में भविष्य में असीमित व्यावसायिक अवसर मौजूद हैं, जिनमें स्टार्ट-अप और नए व्यवसाय शामिल हैं, जहां बड़े पैमाने पर पूंजी निवेश किया जा रहा है, जैसे रेलवे, मेट्रो, हवाई अड्डा, रक्षा, स्मार्ट शहर, भवन और ईवी पारिस्थितिकी तंत्र; छोटे, मध्यम और सूक्ष्म व्यवसायों को वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में भी भाग लेने में सक्षम होना चाहिए; संचरण और वितरण के मूल को सुदृढ़ करने के लिए, विद्युत उत्पाद और उपकरण विश्वसनीय, उच्च-गुणवत्ता और सुरक्षित होने चाहिए; यह उस घटना के पैमाने के बारे में बताता है जो यह है।
      आईईईएमए के वरिष्ठ अधिकारियों में विनम्र अग्रवाल, अध्यक्ष, आईईईएमए उत्तरी क्षेत्र, श्री अंकित अग्रवाल, पूर्णकालिक निदेशक, आरएमसी स्विचगियर्स लिमिटेड और आलोक अग्रवाल, निदेशक, उत्तम (भारत) इलेक्ट्रिकल्स प्रा. लिमिटेड ने उस अवसर पर भी बात की जो हमारा उद्योग वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में केंद्र स्तर पर पेश कर रहा है