जयपुर में जतार ए जायका में युवाओं ने किए एक्सपेरिमेंट्स,, यूईआई ग्लोबल एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के यंग शेफ ने प्रोफेशनल शेफ्स के साथ मिलकर इंटरनेशनल कूजिन को जयपुर की थाली में परोसा,,

80

जयपुर 6 नवम्बर 2022।(निक जायका) अब वो दिन गए जब युवाओं को किताबों में या बोलकर ही समझाया जाता था। अब समय प्रेक्टिकल नोलेज से शुरुआत करने का है और ये कारण है, कि कॅरियर की शुरुआत करने वाले युवाओं ने आज अरब फूड को जयपुर में शानदार अंदाज में पेश किया है। यह कहना था यूईआई ग्लोबल एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के विशेषज्ञों का, जिन्होंने जयपुर में जतार ए जायका पेश कर इंटरनेशन कूजिन को प्रमोट किया।
प्रबंध निदेशक मनीष खन्ना ने बताया की इससे पहले आगरा और साउथ में भी युवाओं ने दुनिया की अलग-अलग डिश के स्वाद की खुशबू बिखेरी थी। भारत के 9 शहरों में 9 अत्याधुनिक परिसर में ऐसा किया जा रहा है।
क्योंकि युवाओं को रोजगार उन्मुख व नई पीढ़ी में कुशल कार्यबल पैदा करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार के मिशन का समर्थन किया जा रहा है।

25 डिशेज की खुशबू से महका जयपुर:
यूईआई ग्लोबल जयपुर के प्रथम वर्ष के नए छात्रों ने शनिवार को वैशाली नगर परिसर में लेबनीस फूड थीम का प्रदर्शन करते हुए 25 डिशेज की खुशबू फैलाई। प्रामाणिक लेबनानी सामग्री से बनाए गए व्यंजनो की विशेषता वाले खाने को एक ऐसे माहौल में परोसा गया था, जिसमें लेबनानी शैली के खाने का अनुभव प्राप्त हुआ।

    प्रबंध निदेशक मनीष खन्ना ने कहा, 15 साल से नई पद्धति द्वारा शिक्षण के कई तरीकों का निर्माण कर रहे हैं। जयपुर में हमारा जतार ए जायका लेबनीस संस्कृति के साथ संरेखित करने के लिए किया गया।