शुद्धता और स्वाद का पर्याय बना चंदू हलवाई एंड कैटरर्स,, काजू कतली से मिली है प्रदेश में पहचान,, ग्राहकों के सामने ही बनाई जाती है बिक्री के लिए काजू कतली,,

181

जयपुर 24 अक्टूबर 2022।(निक विशेष) दीपावली का पावन पर्व श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया जा रहा है त्योहारों पर मिठाई का अपना ही विशेष महत्व होता है। बात करें लक्ष्मी पूजन गोवर्धन पूजा भाई दूज पर नाना प्रकार की मिठाइयों की धूम रहती है।

दीपावली के त्यौहारों के अंतर्गत मिठाइयों कि लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं इसी कड़ी में मुक्तानंद नगर पुलिस चौकी गोपालपुरा मोड स्थित चंदू हलवाई एंड कैटरर्स जिसके ऑनर चंद्रेश महेश्वरी उर्फ चंदू हलवाई ने बताया की हमने पिछले 5 सालों में काजू कतली बनाने में अपनी अलग पहचान बनाई है और इसमें महारत हासिल की और घर घर तक अपनी पहचान बनाई है।कोरोना काल के 2 साल बाद बाजारों में मिठाई के कारोबार में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला दुकान के डायरेक्टर चंदू हलवाई ने बताया कि हमारे यहां सभी प्रकार की मिठाइयां शुद्ध देसी घी और वनस्पति तेलों से तैयार की जाती है ।

    काजू कतली इस दुकान की सबसे मशहूर मिठाई है साथ ही ग्राहकों की पहली पसंद है। लोग दूर-दूर से काजू कतली खरीदने के लिए यहां आते हैं । दीपावली के मौके पर इसकी खासी मांग है। आकर्षक गिफ्ट पैकिंग के साथ में इनकी बिक्री की जा रही है। जयपुर के अलावा आसपास के जिलों में भी इसकी खासी डिमांड है काजू कतली बनाने वाले कारीगरों के द्वारा दुकान पर ही शुद्धता से काजू कतली तैयार किया जा रहा है त्योंहारी सीजन को देखते हुए कारीगर रात दिन इसको बनाने में जुटे हुए हैं।

    पांच दिवसीय महोत्सव के तहत भैया दूज को ग्राहकों की विशेष डिमांड पर आलू प्याज की सब्जी टिक्कड़ फ्रूट क्रीम रस मलाई मिश्री मावा की मिठाई ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी । आपको बता दें कि चंदू हलवाई जो कि श्याम भक्त है उनके साथियों ने कोरोना काल में इनके द्वारा हजारों आदमियों का निशुल्क भोजन वितरण का कार्य बखूबी किया था।