विस्तारा ने पिंकसिटी जयपुर में सेवाओं को किया लॉन्च,,

68

जयपुर,1 अक्टूबर 2022।(निक वाणिज्य) भारत की सर्वश्रेष्ठ फुल-सर्विस कैरियर विस्तारा ने आज मुम्बई और जयपुर के बीच डबल डेली फ्लाइट्स की शुरूआत की । उद्घाटन उड़ान मुम्बई से 1140 बजे रवाना हुई और 1330 बजे जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। इसके साथ, दोनों शहरों के बीच यात्रियों को पहली बार बिज़नेस एवं इकॉनमी के साथ भारत की एकमात्र प्रीमियम इकॉनमी क्लास में उड़ान भरने का विकल्प प्राप्त होगा। मार्ग को संचालित करने के लिए एयरलाइन अपने एयरबस ए320नियो एयरक्राफ्ट का उपयोग करेगी।
इस अवसर पर विस्तारा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, श्री विनोद कन्नन ने कहा, “जयपुर ने न केवल भारतीय पर्यटन को वैश्विक मानचित्र पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि यह व्यापार का एक प्रमुख केन्द्र भी है, जिसके लिए मेट्रो शहरों से अधिक कनेक्टिविटी की आवश्यकता है। जयपुर से मुंबई कनेक्टिविटी और मुंबई के अलावा सुविधाजनक अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन के साथ हम जयपुर को अपने नेटवर्क में बढाकर काफी खुश है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि विस्तारा का व्यापक रूप से सराहा जाने वाला उत्पाद और विश्वस्तरीय पर सेवा बाजार की आवश्यकताओं और ग्राहकों की मांग के अनुरूप सही संयोजन बना।

जयपुर और मुम्बई के बीच उड़ानें 30 सितम्बर 2022 से शुरू हो रही हैं
विस्तारा अब मुम्बई से भारत के बाहर पांच शहरों के लिए उड़ान भरती है, जिसमें बैंकॉक, दुबई, जेद्दाह, माले और सिंगापुर शामिल हैं। इसके अलावा, मुम्बई और अबू धाबी के बीच परिचालन 1 अक्टूबर 2022 से शुरू होगा। यात्री मुंबई से इन शहरों के लिए ट्रांजिट कर सकते है एवं निर्बाध कनेक्शन ले सकते है।
विस्तारा स्काईट्रैक्स और ट्रिपएडवाइजर पर भारत की सर्वोच्च रेटिंग वाली एयरलाइन है, और यह कई ‘सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन‘ पुरस्कारों‘ की विजेता रही है, इसके अलावा इसे विश्व स्तरीय केबिन की स्वच्छता और उच्च सुरक्षा मानकों को बनाए रखने के लिए सराहा गया है। एयरलाइन को हाल ही में लगातार दूसरी बार ‘भारत और दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन‘ के रूप में मान्यता दी गई है और प्रतिष्ठित स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरलाइन पुरस्कार 2022 में लगातार चौथे वर्ष ‘भारत और दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन स्टाफ सेवा पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

    परिचालन शुरू करने के बाद से सात वर्ष की छोटी अवधि में, विस्तारा भारतीय विमानन उद्योग में संचालन और सेवा मानकों के लिए ग्लोबल बेंचमार्क स्थापित कर चुकी है और देश की सबसे पसंदीदा एयरलाइन बन गई है और हाल ही में 35 मिलियन यात्रियों को उड़ाने का मुकाम भी विस्तारा ने पार कर लिया है।