शिप्रापथ थाना जिला दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के सरगना पति-पत्नी गिरफ्तार,, एसओजी को भी थी काफी समय से इनकी तलाश,,,,

288

जयपुर 3 सितंबर 2022।(निक क्राइम) पुलिस उपायुक्त दक्षिण योगेश गोयल ने बताया कि फार्म फर्स्ट स्टेप इंडस्ट्रीसल सर्विसेस के द्वारा यूरोप व निदरलैंड में उनको वेयरहाउस में सुपरवाइजर की प्लेसमेंट, जॉब दिलाने का कार्य करती है। आरोपीगग में भूपेंद्र सिंह के द्वारा अपनी फार्म में कार्यरत अनुराग शर्मा है उसकी पत्नी अनीता शर्मा से परिवार उनकी मुलाकात करवाई तथा परिवादिया को बताया कि अगर आप अपने किसी जानकार रिश्तेदार, अड़ोसी पड़ोसी को भी चाहे तो हम उनके दस्तावेज तैयार कर उन्हें विदेश भेजने की संपूर्ण व्यवस्था अपने स्तर पर कर देंगे।

परिवादिया ने भूपेंद्र सिंह अनुराग शर्मा एवं अनीता को मना कर दिया। लेकिन फिर बार-बार परिवादिया को उत्प्रेरित किया गया। तब परिवार ने अपने पति व भूपेंद्र के साथ 80/ 212 मानसरोवर प्लाजा के सामने वाली गली में, अनुराग को बताया की मेरे तीन भाई एवं दो देवर है जो विदेश जाना चाहते गई जाते है। अनुराग ने एक लाख प्रति व्यक्ति हिसाब बताया।
8 मई 2022 को से 22 मई 2022 तक परिवादिया ने लगभग ₹5,45,हजार अनुराग के बैंक में जमा करवा दिए इसके बाद आरोपीगण अनुराग शर्मा और अनीता शर्मा ने किराए का मकान 23 मई को खाली कर दिया और अपने मोबाइल बंद कर दिए।

    इस पर थाना शिप्रा पथ में परिवादिया की शिकायत पर प्रकरण संख्या 431/5 धारा 420 406 120 बी आईपीसी में दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया।
    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दक्षिण भारत लाल मीणा, सहायक पुलिस आयुक्त मानसरोवर वह थानाधिकारी शिप्रापथ महावीर सिंह राठौड़ ने एक टीम गठित की गई जिसमें पाया कि वर्तमान में नोएडा में आरोपी है। तब उन्हें नोएडा से गिरफ्तार किया गया।
    शिप्रापथ थाना अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया उनका आपराधिक खंगाला तो सामने आया की आरोपीगणों के विरुद्ध दो प्रकरण पुलिस थाना क्षिप्रापथ तथा एसओजी जयपुर में एक दर्ज होना पाया।