जार राजस्थान की प्रदेश कार्यसमिति बैठक 22 अगस्त, सोमवार को,,

159

जयपुर 21 अगस्त 2022।(निक विशेष) जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन आॅफ राजस्थान (जार) की प्रदेश कार्यसमिति बैठक 22 अगस्त, सोमवार सुबह 10 बजे से ग्रीनफील्ड रिजॉर्ट ताला जयपुर-दिल्ली हाइवे जयपुर में होगी। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी व सदस्य, सभी जिलों के अध्यक्ष व महासचिव,जार के सदस्य हिस्सा लेंगे।

जर्नलिस्टस एसोसिएसन आॅफ राजस्थान (जार) के प्रदेशाध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा, प्रदेश महासचिव संजय कुमार सैनी ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जार के आगामी द्विवार्षिक चुनाव, संगठनात्मक गतिविधियों और पत्रकार हितों से जुड़े मुद्दों यथा पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों की बीमा कॉम्पनियों से मेडिकल पॉलिसी करवाने, पत्रकारों को रियायती दरों पर भूखण्ड आवंटन, वर्किंग जर्नलिस्ट्स एक्ट को यथावत रखने, वकीलों की तर्ज पर पत्रकारों के लिए नेशनल जर्नलिस्टस रजिस्टर के गठन,
मीडिया के बढ़ते आकार को देखते हुए नेशनल मीडिया काउंसिल के गठन, मीडिया संस्थानों में जस्टिस मजीठिया वेजबोर्ड की सिफारिशों को लागू करवाने और पत्रकारों व गैर पत्रकार कर्मियों के लिए नए वेजबोर्ड का गठन करवाने, भारत सरकार और राजस्थान सरकार की डिजिटल मीडिया पॉलिसी के सरलीकरण, छोटे व मंझले समाचार पत्रों को आर्थिक संबल देने के लिए नियमित विज्ञापन दिए जाने आदि मुद्दों पर विचार करके प्रस्ताव पारित किए जाएंगे और उक्त प्रस्तावों के बारे में केन्द्र सरकार और राज्य सरकार को अवगत कराया जाएगा।

    इस मौके पर पत्रकारों का सम्मान किया जाएगा। जार जयपुर जिला अध्यक्ष जगदीश शर्मा व महासचिव बजरंग शर्मा ने बताया कि अधिवेशन के मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री, जयपुर ग्रामीण सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा राज्यवर्धन सिंह राठौड़ होंगे। विशिष्ट अतिथि विधायक रामलाल शर्मा, विधायक गोपाल मीणा और राष्ट्रीय महासचिव व प्रेस काउंसिल आॅफ इंडिया के सदस्य प्रसन्ना मोहंती होंगे। मुख्य वक्ता जार के संस्थापक व महानगर टाइम्स के संस्थापक संपादक गोपाल शर्मा होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल यूनियन आॅफ जर्नलिस्ट्स, इंडिया (एनयूजे,आई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी करेंगे।