आईजीआई जयपुर में कार्यालय के स्थानांतरण और विस्तार की घोषणा करते हैं,, अंतर्राष्ट्रीय ग्रेडिंग और प्रमाणन संस्था अब अपनी उत्कृष्ट सेवाऍं नये परिसर से प्रयोगशाला और शिक्षा के क्षेत्र में भी विस्तृत करेंगी,,,

88

जयपुर, 21 अप्रैल, 2022 ।(निक विशेष)इंटरनेशनल जेमोलॉजिकल इंस्टिट्यूट, आईजीआई गुरूवार से जयपुर में एक ज़्यादा बड़े और बेहतर परिसर में स्थानांतरित हो गये हैं। आईजीआई अब अपनी सेवाऍं दूसरी मंज़िल, श्री बालाजी प्लाज़ा, भगवान दास रोड, सेंट ज़ेवियर स्कूल के सामने, सी-स्कीम से प्रदान करेंगे। नवरतनजी कोठारी, अध्यक्ष, केजीके ग्रुप और अरुण कुमारजी कोठारी, महाप्रबंधक, अचल ज्वेल्स गुरुवार को आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे।

इस नये परिसर को प्रमाण की प्रक्रिया को ज़्यादा तेज़ और ज़्यादा कुशल बनाने के लिये ख़ास तौर पर तैयार किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तरों के आधार पर विकसित अत्याधुनिक उपकरणों और प्रक्रियाओं के साथ, आईजीआई अपनी सेवाऍं जयपुर के भीतर और बाहर स्थित सभी ज्वेलर्स तक पहुंचायेंगे। गहनों के प्रमाणन के इस क्षेत्र के जनक, आईजीआई की आधुनिक मशीनें और अनुभव निर्माताओं और ग्राहकों, दोनों के हितों को सुरक्षित रखने में सक्षम हैं। प्रयोगशाला अपने ग्राहकों के लिये खुले रत्नों, हीरों और रंगीन आभूषणों के साथ-साथ पारंपरिक गहनों को ग्रेड करने के लिये पूरी तरह तैयार है।
जेमोलॉजी में शिक्षा इस क्षेत्र में करियर की शुरुआत करने के लिये अत्यावश्यक है और आईजीआई का शैक्षणिक विभाग – आईजीआई स्कूल ऑफ जेमोलॉजी विद्यार्थियों और उद्योगक्षेत्र के सदस्यों के लिये ग्रेडिंग और ज्वेलरी डिज़ाइनिंग में कई प्रकार के पाठ्यक्रम संचालित करेगा।

*open link FOR this NEWS*

*SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    ‘इस क्षेत्र में ज्वेलरी सर्टिफिकेशन की बढ़ती मांग ने हमें हमारी सेवाओं का विस्तार करने की, लगातार बढ़ते ग्राहकों के लिये अत्याधुनिक तकनीकें और अनुभव उपलब्ध कराने के लिये प्रेरित किया। इस परिसर में सर्टिफिकेशन और शिक्षा के उच्चतम स्तरों का पालन किया जाता है,’’ तेहमस्प प्रिंटर, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं प्रेसिडेंट आईजीआई ने कहा
    दुनिया भर में हीरों के आभूषण ख़रीदते समय, आईजीआई के प्रमाणपत्र को निर्माता, रीटेलर और ग्राहक विश्वास के साथ देखते हैं। उपभोक्ताओं की चिंताओं को समझने की ओर प्रतिबद्धता और हीरों तथा गहनों की अधिकतम बारीकी और समान स्तरों के साथ ग्रेड करने की कुशलता आईजीआई को एक सर्व-समाविष्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिये प्रेरित करती है, जो सही मूल्यांकन या ईमानदारी के प्रतीक के रूप में देखा जाता है, जो आईजीआई की पहचान है।