रेडक्लिफ लैब्स ने राजस्थान में लैब्स और कलेक्शन सेंटर्स के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक को स्थापित करने की बनाई योजना,, 2025 तक 30 लैब और 700+ कलेक्शन सेंटर खोलने का लक्ष्य; इनसे राज्य में 1000+ से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे,,

410

जयपुर, 13 अप्रैल 2022(निक चिकित्सा) रेडक्लिफ लैब्स, अमेरिका और भारत में रेडक्लिफ लाइफटेक की एक यूनिट ने 12 अप्रैल, 2022 को जयपुर में हिल्टन होटल, जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की। इन विस्तार योजनाओं के तहत रेडक्लिफ लैब्स का उद्देश्य पूरे राजस्थान के लोगों की डायग्नोस्टिक जरूरतों को पूरा करना है।
वर्तमान में जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 3 टेस्ट लैब्स और राज्य भर में 12 कलेक्शन सेंटर्स के साथ, 3500 से अधिक टेस्टों का एक मैन्यू उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें से 500 से अधिक टेस्टों की प्रोसेसिंग स्थानीय स्तर पर ही की जा रही है।
रेडक्लिफ आने वाले समय में कई नई पहलों की एक सीरीज के माध्यम से राजस्थान में अपने संचालन का विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी की योजना वित्त वर्ष 2025 के अंत तक राज्य में 30 नई लैब और 700 से अधिक कलेक्शन सेंटर लॉन्च करने की है। ये व्यापक नेटवर्क राजस्थान में आने वाले समय के साथ बढ़ने वाले कारोबार में संभावित बढ़ोतरी को पूरा करेगा।

रेडक्लिफ लैब्स का व्यापक नेटवर्क राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में अपनी सेवाओं और डायग्नोस्टिक केयर को सुलभ बनाएगा। आसान और गुणवत्तापूर्ण पहुंच के साथ लोगों को अपनी डायग्नोस्टिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बड़े शहरों में जाने की जरूरत नहीं रहेगी। पुनीत गुप्ता, सीओओ, रेडक्लिफ लैब्स ने कहा कि “हम कंपनी की ग्रोथ को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि हम पूरी दृढ़ता से मानते हैं कि डायग्नोस्टिक किसी भी इलाज का एक बहुत ही आंतरिक हिस्सा है। इसलिए हम अपने देश के लोगों के लिए विश्व स्तरीय डायग्नोस्टिक तकनीक लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ ही हमारी विस्तार योजना रेडक्लिफ के मिशन के अनुरूप है जिसके तहत 2027 तक 500 मिलियन से अधिक भारतीयों तक पहुंचेंगे।”

    उन्होंने कहा कि “इसके अलावा राजस्थान में रेडक्लिफ लैब्स के नेटवर्क के विस्तार के साथ, हम टेक्नोलॉजी इंटीग्रेशन के साथ डोरस्टेप सर्विसेज और ग्राहकों को तेजी से परिणाम प्रदान करने में सक्षम होंगे।”
    रेडक्लिफ लैब्स भारत की पहली डायग्नोस्टिक सेवा प्रदाता है, जिसने लैब टेस्ट सैम्पल एकत्र करने के लिए ड्रोन टेक्नोलॉजी को अपनाया है और इसके कई ट्रायल भी संचालित किए हैं।
    रेडक्लिफ लैब्स अत्याधुनिक मशीनों और ऑटोमेटेड प्रोसेसज (स्वचालित प्रक्रियाओं) से लैस हैं जिनमें न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप होता है ताकि उच्च स्तर की सटीकता बनाए रखी जा सके जिससे बेहतर पेशेंट डायग्नोसिस हो सके।
    यह भी उल्लेखनीय है कि रेडक्लिफ लैब्स आईसीएमआर द्वारा अप्रूव्ड हैं जो भारत में एडवांस्ड तकनीकों को लाती हैं और एनएबीएल, आईएसओ और सीएपी आईएसओ दिशानिर्देशों का पालन करती हैं।
    इसके अलावा, प्रस्तावित विस्तार के साथ, रेडक्लिफ लैब्स राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए 1000 से अधिक नए रोजगार और करियर के अवसर उपलब्ध करवाएगी। नेटवर्क विस्तार से राज्य में व्यापक स्तर पर नए रोजगार पैदा होंगे।

    *open link FOR this NEWS*

    *SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    रेडक्लिफ लैब्स नवीनतम डायग्नोस्टिक टेक्नोलॉजी, अनुभवी पैथोलॉजिस्ट और तकनीशियन, व्यापक टेस्टिंग मैन्यू से सुसज्जित हैं, जो उच्च प्राथमिकता वाले टेस्ट करने की सुविधा प्रदान करेगी और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध होगी। यह नई लैब, लोगों को अपनी मोबाइल ऐप पर केवल एक बटन के क्लिक के साथ अपने घरों में आराम से टेस्ट बुक करने की अनुमति देती है; और लैब में आकर भी अपने टेस्ट करवा सकते हैं।
    रेडक्लिफ लैब्स भारत का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ डायग्नोस्टिक सर्विस प्रोवाइडर है, जिसकी लैब्स और कलेक्शन सेंटर्स के व्यापक नेटवर्क के जरिए 100+ शहरों में मौजूदगी है। रेडक्लिफ लैब्स पूरे भारत में एडवांस्ड टेस्ट लैब्स के साथ नियमित और विशेष टेस्ट मैन्यू दोनों के साथ एक व्यापक पोर्टफोलियो दृष्टिकोण के साथ डायग्नोस्टिक सर्विसेज प्रदान करता है। लैब की डिजिटल फर्स्ट एप्रोच ऑन-डिमांड 1-घंटे में होम कलेक्शन और उसी दिन की रिपोर्ट के साथ आज डायग्नोस्टिक्स सर्विसेज प्रदान करने के तरीके को पूरी तरह से बदल रहा है।