कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2019,,बोनस अंक के बाद कटऑफ से अधिक नम्बर प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 24 व 25 जनवरी को,,

181

जयपुर 12 जनवरी 2022।(निक विशेष) हाईकोर्ट के आदेश पर विषय विशेषज्ञों की कमेटी के परीक्षण उपरांत प्रदत रिपोर्ट के आधार पर आपत्ति दर्ज कराये गये प्रश्न के उत्तर में परिवर्तन व बोनस अंक देने के बाद कांस्टेबल लिखित परीक्षा की कट ऑफ से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता व शारीरिक माप तोल परीक्षा 24 व 25 जनवरी को प्रातः 6:30 से राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित की जाएगी। अभ्यार्थियों के प्रवेश पत्र पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान कि आईजी संदीप सिंह चौहान ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा के प्रश्नों पर अभ्यर्थियों द्वारा की गई आपत्तियों के संबंध में हाई कोर्ट जयपुर में दायर रिट याचिकाओं में पारित आदेश दिनांक 12 नवंबर 2021 की पालना में विषय विशेषज्ञ की कमेटी गठित की गई थी। गठित कमेटी द्वारा परिक्षणोंपरांत प्रदत रिपोर्ट के अनुसार चतुर्थ पारी के 2 प्रश्नों एवं छठी पारी के एक प्रश्न के उत्तर में परिवर्तन तथा चतुर्थ पारी के एक प्रश्न मैं बोनस अंक दिया गया। जिसके फलस्वरूप 41 जिला एवं यूनिट के 618 अभ्यार्थियों के लिखित परीक्षा परिणाम में संशोधन हुआ।

    आईजी चौहान ने बताया कि लिखित परीक्षा परिणाम में संशोधन होने से लिखित परीक्षा के कटऑफ से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता एवं माप तोल परीक्षा 24 व 25 जनवरी को राजस्थान पुलिस अकादमी नेहरू नगर में आयोजित कराई जा रही है। अभ्यार्थी अपना प्रवेश पत्र https://recruitment2.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।
    ————