कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला के मुख्य आतिथ्य में 73 वीं नेशनल ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप का हुआ आगाज,,

149

जयपुर 24 दिसम्बर 2021।(निक खेल)कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने किया नेशनल साइकिलिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन। राजस्थान रोड राइडर्स की ओर से साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला के मुख्य आतिथ्य में 73 वीं नेशनल ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप का s.m.s. स्टेडियम के साइकिलिंग वेलोड्रोम में भव्य उद्घाटन हुआ।

ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर जी एल शर्मा और सेक्रेटरी बृजेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन ओंकार सिंह, जनरल सेक्रेट्री मनिंदर पाल सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा, मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा, पदम श्री ओलंपियन गोपाल सैनी समेत गणमान्य जन मेहमानों के रूप में मौजूद रहे। इस नेशनल चैंपियनशिप में देश के 28 राज्यों से 600 साइकिलिस्ट हिस्सा ले रहे हैं। सीएफआई के 100 से अधिक ऑफिसर्स चैंपियनशिप की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि साइकिलिंग दुनिया का सबसे रोचक खेल है । मैं सभी खिलाड़ियों को चैंपियन बनने की बधाई देता हूं। समारोह की अध्यक्षता करते हुए सीएफआई के चेयरमैन ओंकार सिंह ने ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के शानदार आयोजन और बंदोबस्त की सराहना की और इसे एक ऐतिहासिक और यादगार कार्यक्रम बताया। समारोह में मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने आशीर्वचन प्रदान किए। विशिष्ट अतिथि राजीव अरोड़ा ने राजस्थान में साइकिलिंग के इस बढ़ते कारवां को बेमिसाल बताया। इस अवसर पर आए हुए मेहमानों का और ऑर्गेनाइजिंग कमेटी से जुड़े प्रकाश अजमेरा, आर के शर्मा, उत्कर्ष त्रिपाठी, नीलांग, आशीष सांगवान, डॉ. अमृता सेठी, कर्नल आरके मिश्रा, अमित सिंह निर्भय, रवि महावल, विनीत शर्मा, रोहन सिंह समेत राजस्थान रोड राइडर्स की टीम ने बुके और मोमेंटो भेंट कर अभिनंदन किया। सभी मेहमानों ने शांतिदूत कबूतर उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि मंत्री बीडी कल्ला ने सभी खिलाड़ियों, कोच और मैनेजर का परिचय लिया। मंत्री बीडी कल्ला की उद्घोषणा के साथ ही साइकिलिंग प्रतियोगिता शुरू हो गई है, जो 5 दिन तक चलेगी।

    *बीकानेर में बनेगा राष्ट्रीय स्तर का साईकल वेलोड्रम-कल्ला*
    मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि जयपुर के लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रीय स्तर की साइकिलिंग का खेल गुलाबी नगरी जयपुर में हो रहा है। साइकिल के माध्यम से ओलंपिक के नए मैडल लाए सकते हैं।
    मंत्री ने कहा कि बचपन से ही बच्चों को किसी एक खेल विशेष में प्रवेश दिलाए, तो बच्चों को भविष्य निर्माण हो सकेगा। कल्ला ने बताया कि वे स्वयं भी राजस्थान साइकिलिंग साइकिलिंग संघ का बहुत सालों तक अध्यक्ष भी रहे है।
    कल्ला ने कहा कि अगले एक साल में बीकानेर जिले में महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल लेवल का साइकिल वेलोड्रम ओलंपिक स्तर का तैयार होने जा रहा है।
    प्रतियोगिता के दौरान शाम को जलदाय मंत्री डॉक्टर महेश जोशी और खेल मंत्री अशोक चांदना भी सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचे और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।
    खेल मंत्री चांदना ने जल्द ही राजस्थान में नेशनल लेवल की साइकिलिंग एकेडमी खोलने का आश्वासन दिया। वही, जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि जयपुर में हो रही साइकिलिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता से नवोदित खिलाड़ी भी प्रोत्साहित होंगे और इस खेल में राजस्थान का नाम देश सहित पूरे विश्व में रोशन करेंगे।