पिंकसिटी प्रेस क्लब स्थापना दिवस पर मूर्धन्य एवं युवा पत्रकारों का सम्मान ,डॉ. रघु शर्मा एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनियां की गरिमामयी उपस्थिति में पत्रकारों का किया गया सम्मान,,

204

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने शुभकामना संदेश भेजकर दी बधाई,,

जयपुर, 23 अक्टूबर 2021।(निक विशेष) पिंकसिटी प्रेस क्लब के 30वें स्थापना दिवस समारोह में शनिवार को चिकित्सा व स्वास्थ्य, सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनियां की गरिमामयी उपस्थिति में पत्रकारों का सम्मान किया गया। तीन दिवसीय स्थापना दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम में पत्रकार सम्मान समारोह के दौरान सूजस मंत्री ने डॉ. रघु शर्मा ने प्रेस क्लब के सभी सदस्यों को स्थापना दिवस की बधाई दी और कहा कि प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हमेशा से वास्तविकता को दर्शाने वाला आइना रहे हैं। कोरोना काल में जब लोग घरों में थे तब भी कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में पत्रकार पीपीए किट पहनकर फील्ड में अपने कर्तव्य का पालन कर रहे थे। मंत्री ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार पत्रकारों के हित में कार्य कर रही है और करती रहेगी। उन्होंने पत्रकार आवास योजना को जल्द ही मूर्तरूप देने का आश्वासन दिया साथ ही कैशलेस मेडिक्लेम योजना सहित अनेक समस्याओं का यथासमय हल निकालने की बात कही।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने शुभकामना संदेश भेजकर पिंकसिटी प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारियों सदस्यों को 30वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी और सम्मानीत होने वाले सभी पत्रकार साथियों को बधाई प्रेषित की।
क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा, महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने बताया कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने पर वरिष्ठ पत्रकार यश गोयल को ईशमधु तलवार स्मृति अवार्ड से नवाजा गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार महेश चन्द्र शर्मा, रमेश पुरोहित, रमेश यादव, श्याम माथुर, हीरा सिंह, रामबाबू सिंघल, निरंजन चौहान, अमृत जैन, आर.के. चौधरी को स्मृति चिन्ह, साफा, माला, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र देकर लाईफ टाइम अचीवमेन्ट अवार्ड से नवाजा गया।
ऽ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बेस्ट रिपोर्टर के अवार्ड फर्स्ट इण्डिया न्यूज के योगेश शर्मा, ईटीवी के अजीत सिंह और न्यूज 18 के लवली वधवा को दिया गया। बेस्ट प्रिन्ट मीडिया रिपोर्टर के अवार्ड दैनिक भास्कर के महेश शर्मा, हिन्दुतान टाइम्स के सचिन सैनी, दैनिक नवज्योति के जावेद खान को दिए गए।
ऽ इसी के साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने पर जितेन्द्र प्रधान, अनिल सैन, अनूप शर्मा, आलोक शर्मा, मनोज शर्मा, संयोग जैन, दिनेश कसाना, मुकेश सैनी, संजय सैनी, रामदयाल शर्मा, सुरेश कुमार योगी, जितेन्द्र सिंह राजावत, लोकश चौधरी, सत्येन्द्र शुक्ला को विशेष पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया। बेस्ट कार्टूनिस्ट का अवार्ड दैनिक नवज्योति के त्रिभूवन सिंह यादव को मिला।
ऽ बेस्ट ग्राफिक्स एवं डिजाइनिंग का अवार्ड दैनिक भास्कर के अमित शर्मा और बेस्ट फोटोजर्नलिस्ट का अवार्ड दिनेश कुमार सैनी, संतोष शर्मा, अरविन्द शर्मा को दिया गया। प्रेस क्लब परिसर में आयोजित फोटो प्रदर्शनी में विशेष सम्मान फोटो प्रदर्शनी अवार्ड दिनेश बगड़ा, रोहित जैन पारस, रवि शंकर व्यास को दिया। क्लब के सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए राहुल गौतम को भी कला एवं संस्कृति अवार्ड दिया गया।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ठ अतिथि शामिल हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने पत्रकारों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मीडिया से देश के सभी स्तम्भों की रक्षा होती है। पत्रकार विषम परिस्थितियों में काम करता है ऐसे में राज्य सरकार को लम्बे समय से चली आ रही पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लागू करना चाहिए। जैसे महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में लागू कर दिया।
पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने सूजस मंत्री एवं राज्य सरकार से मांग रखी की लम्बित पत्रकार आवास योजना को ष्से लंबे समय से अटकी पत्रकार आवास योजना का समाधान निकालने की मांग की। साथ ही पत्रकार हितों के सभी मुददों का जिक्र करते हुए उनके समाधान के लिए लगातार सरकार से संवाद के करने की बात कही।
क्लब महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने आभार प्रकट करते हुए पत्रकार आवास योजना के निस्तारण, कैशलेस मेडिक्लेम बीमा योजना का चिरंजीवी योजना से अलग कर पूर्व की भांति लागू करने और अधिस्वीकरण की प्रक्रिया के सरलीकरण व लघु समाचार पत्रों के लिए बेहतर विज्ञापन नीति की मांग रखी।

    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूचना एवं जनसम्पर्क, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, उप महापौर पुनित कर्नावट को स्मृति चिन्ह एवं माल्यापर्ण कर स्वागत किया। कार्यक्रम में करीब 500 से अधिक पत्रकार एवं परिजनों ने शिरकत की। प्रबन्ध कार्यकारिणी में अध्यक्ष महासचिव के साथ उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष डी.सी.जैन, प्रबन्ध कार्यकारिणी सदस्य गिरिराज गुर्जर, भारत भूषण दीक्षित, पुष्पेन्द्र सिंह राजावत, नमोनारायण अवस्थी, मांगी लाल पारीक, अनिता शर्मा, राहुल भारद्वाज, निखलेश कुमार शर्मा, ओमवीर भार्गव, वसीम अकरम कुरैशी।