रोडवेज कर्मियों का -ढोल बजाओ सरकार जगाओ – कार्यक्रम कल 20 अक्टूबर को,

1010

जयपुर 19 अक्टूबर 2021।(निक रोडवेज) राजस्थान रोडवेजकर्मियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उस अपील को ठुकरा दिया है, जिसमे उन्होंने प्रस्तावित हड़ताल को वापस लेने का आह्वान किया था.। दरसअल रोडवेज में संयुक्त मोर्चे के बैनर तले 27 अक्टूबर को चक्काजाम हड़ताल प्रस्तावित है. यह हड़ताल रोडवेजकर्मी अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे है जिसमें से सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया चल रहे परिलाभों के एकमुश्त भुगतान की मांग कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में मान ली गई है.

दरअसल संयुक्त मोर्चे के संयोजक एमएल यादव ने बताया कि भले ही सरकार ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों के एकमुश्त भुगतान का फैसला लिया हो लेकिन इसमें भी सरकार केवल 200 करोड़ की मदद ही कर रही है. शेष 260 करोड़ की व्यवस्था रोडवेज को लोन लेकर करनी होगी जिसका भार रोडवेज पर ही आएगा. वहीं 7वां वेतन आयोग, नई बसें, नई भर्ती और अन्य मांगों को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई. ऐसे में हम हड़ताल का फैसला वापस नहीं लेंगे।
दरसअल, रोडवेज में प्रस्तावित हड़ताल के दिन प्रदेश में आरएएस-प्री परीक्षा होने जा रही है. इस परीक्षा में करीब 8 लाख अभ्यर्थी हिस्सा लेने जा रहे है. ऐसे में गौरतलब है प्रदेश में सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को फ्री में सफर करने की छूट दे रखी है.

कल ‘ढोल बजाओ, सरकार जगाओ’ कार्यक्रम

    रोडवेजकर्मी कल अपने चरणबद्ध आंदोलन के 8वें चरण के तहत पूरे प्रदेशभर में ‘ढोल बजाओ, सरकार जगाओ’ कार्यक्रम मनाएंगे. इसके तहत रोडवेज की सभी इकाइयों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक ढ़ोल बजाने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जयपुर में सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर रोडवेजकर्मी
    दोपहर 12:30 बजे से 2 बजे तक ढ़ोल बजाकर प्रदर्शन करेंगे. रोड