42 साइकिलिस्ट 9 दिन में तय करेंगे बीकानेर से दिल्ली तक का सफर,,साइकिल रैली के जयपुर पहुंचने पर साइकिलिस्ट और बीएसएफ अधिकारियों का निम्स यूनिवर्सिटी की ओर से स्वागत,,

120

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बीएसएफ की ओर से आयोजित की गई है साइकिल रैली

जयपुर 27 सितम्बर 2021।(निक विशेष) आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) द्वारा आयोजित साइकिल रैली के सोमवार को जयपुर पहुंचने पर निम्स यूनिवर्सिटी परिसर में एक स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में निम्स यूनिवर्सिटी जयपुर के चेयरमैन डॉ.बलवीर सिंह तोमर ने सभी साइकिलिस्ट का स्वागत किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।
डॉ. बलवीर सिंह तोमर, चेयरमैन, निम्स यूनिवर्सिटी जयपुर ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बीकानेर से शुरू हुई साइकिल रैली का सोमवार को जयपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जयपुर पहुंचे सभी 42 साइकिलिस्ट और बीएसएफ के अधिकारियों का डॉ. बलवीर सिंह तोमर ने माला पहनाकर व स्मृति चिह्न देकर उन्हे सम्मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ.पंकज सिंह, डायरेक्टर, निम्स हॉस्पिटल, जयपुर ने कहा कि साइकिल रैली के जयपुर पहुंचने पर हॉस्पिटल की ओर से उनकी सेहत की जांच भी की गई, जिसमें सभी पूरी तर से फिट मिले। उन्होंने बताया कि वैसे भी रोज साइकिल चलाना इंसान की सेहत के लिए फायदेमंद होता है, इसके कारण व्यक्ति कई तरह की बीमारियों से दूर रहता है और हमेशा फीट रहता है। वहीं इस अवसर पर हॉस्पिटल परिसर में बीएसएफ के जवानों के लिए विशेष काउंटर की शुरुआत की गई, जिसका उद्घाटन डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़  के करकमलों द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि इस काउंटर के खुलने से बीएसएफ के अधिकारियों, जवानों और उनके परिवार के लोगों को अत्यधिक फायदा होगा।

*Open link for this news*

*SUBSCRIBE OUR CHANNEL M.8107068124*

कार्यक्रम में शामिल हुए पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ उप महा निरीक्षक ने बताया कि लोगों को आजादी के महत्व और इसके लिए किए गए संघर्षों, बलिदानों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) द्वारा मनाए जा रहे आजा दी का अमृत महोत्सव के तहत बीकानेर से दिल्ली तक एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

    इस साइकिल रैली में 42 साइकिलिस्ट शामिल है। उन्होंने बताया कि साइकिल रैली का आगाज बीकानेर स्थित विजय स्तंभ से 24 सिंतबंर को किया गया। साइकिल रैली 630 किलोमीटर के सफर को विभिन्न रास्तों पूरा करते हुए 9 दिनों में शुक्रवार 2 अक्टूबर 2021 को दिल्ली के राजघाट पहुंचकर समाप्त होगी।

    5 लाख 1 हज़ार से अधिक व्यूवर्स/पाठकों के विस्वास के लिए धन्यवाद