रुक्मणी बिरला हॉस्पिटल जयपुर ने अपनी पांचवी वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान,,

292

जयपुर 9 जुलाई 2021।(निक चिकित्सा) कोरोना से लड़ाई लड़कर नया जीवन प्राप्त करने वाले कोरोना योद्धाओं को रुक्मणी बिरला हॉस्पिटल जयपुर ने सम्मानित किया । हॉस्पिटल ने अपनी पांचवी वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर सम्मानित कोरोना वारियर्स के अनुभव मीडिया के सामने साझा किए।
इस मौके पर सीके बिरला हॉस्पिटल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डॉ सिमरदीप सिंह गिल गिल ने कहा कि डॉक्टर और मरीजों के बीच विश्वास जाहिर तौर पर रहना चाहिए तभी हम इस कठिन समय में आगे बढ़ते रहेंगे।

पिछले साल से कोविड-19 के लिए समर्पित अस्पताल जिसमें इंटरनल मेडिसिन एवं पल्मनोलॉजी विशेषज्ञ शामिल हैं। गिल ने आगे हेल्थ केयर इंडस्ट्री के स्पेक्ट्रम का संक्षिप्त विवरण दिया और हॉस्पिटल की भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया । उन्होंने कोविड योद्धाओं को बधाई दी और नर्सिंग टीम को भी उन्होंने साधुवाद दिया । डॉ गिल ने कहा कि 5 साल पहले जहां तक स्वास्थ्य सेवा का सवाल था जयपुर हमारे लिए अपेक्षाकृत एक नया स्थान था । लेकिन एक ऑर्गनाइजेशन के रूप में हम स्वास्थ सेवा के लिए नए नहीं थे। हमारे प्रमुख अस्पताल सीएमआरआई कोलकाता 51 साल पुराना है और बीएमबी हार्ट रिसर्च सेंटर 30 साल से अधिक पुराना है हमने रुक्मणी बिरला हॉस्पिटल की स्थापना की और हम यहीं से विशेषज्ञ लेकर आए।