महापौर मुनेश गुर्जर ने जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों का लिया जायेजा,, गोविंद देव जी मंदिर के बाहर अतिक्रमण करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही,,

230

जयपुर, 16 अगस्त 2022।(निक यूडीएच) नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने मंगलवार को 19 अगस्त 2022 को होने वाले जन्माष्टमी महोत्सव एवं शोभा यात्रा के संबंध में गोविंद देव जी मंदिर से बड़ी चौपड़, बापू बाजार, चौड़ा रास्ता, चांदपोल बाजार से गोपीनाथ मंदिर तक अधिकारियों के साथ दौरा किया तथा अधिकारियों को जन्माष्टमी महोत्सव एवं निकलने वाली शोभा यात्रा के दौरान निगम हैरिटेज द्वारा की जाने वाली तैयारियों के संबंध में मौके पर आवश्यक दिशानिर्देश दिये।

महापौर ने गोविंद देव जी मंदिर के महंत एवं समिति सदस्यों से जन्माष्टमी महोत्सव व शोभा यात्रा के संबंध में चर्चा की तथा आवश्यक व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।
श्रीमति गुर्जर ने कहा कि कोरोना होने कारण दो साल बाद जन्माष्टमी महोत्सव एवं शोभा यात्रा बड़ी धूमधाम व उत्साह से मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था रोड़ लाईट, रंगोली, लाईटिंग सुरक्षा आदि की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को दो दिन बाद फिर से देखूंगी यदि कही भी कमी या अव्यवस्था पायी गयी तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

    गोविंद देव जी मंदिर के बाहर रोड़ पर अतिक्रमण करने वालों का चालान करे

    महापौर मुनेश गुर्जर ने गोविंद देव जी मंदिर गेट से सब्जी मंडी तक पैदल दौरा कर सफाई व्यवस्था, नालियों एवं सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त सतर्कता को निर्देश दिये कि रोड़ पर अतिक्रमण करने वाले ठेले, रेड़ी वालों व दुकानदारों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए चालान करने के निर्देश दिये। उन्होंने सतर्कता टीम से नियमित अतिक्रमणों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार जोन उपायुक्त हवामहल को निर्देश दिये कि रास्तों व सड़कों पर कही भी कचरा नहीं हो तथा टूटी फूटी सड़कों का शीघ्र पेंच वर्क किया जाये।
    महापौर के दौरे के दौरान अतिरिक्त आयुक्त आशीष कुमार, सतर्कता उपायुक्त नील कमल मीना, उद्यान शाखा, विद्युत शखाा, पशु प्रबंधन शाखा, जोन उपायुक्त, सफाई निरीक्षण व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

    महापौर ने जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

    महापौर मुनेश गुर्जर ने सुबह दौरे से पहले जन्माष्टमी महोत्सव व शोभा यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक भी ली! इसमें विद्युत शाखा के मुख्य अभियंता को हैरिटेज क्षेत्र के सभी मंदिरों में लाईटिंग व्यवस्था करने के साथ शोभा यात्रा के रास्ते में रोड़ लाईट व पार्कों में लाइट की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश दिये, वही सभी जोन उपायुक्तों को अपने क्षेत्र के बड़े मंदिरों में रंगोली बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने गोविंद देव जी के मंदिर परिसर के आस-पास टूटी-फूटी सड़का,ें नालियों तथा बेहत्तर सफाई के लिए सख्त निर्देश दिये। उन्होंने उद्यान शाखा के अधिकारी को शोभा यात्रा में आने वाले पेडों की कटाई करने के साथ पशु प्रबंधन शाखा के अधिकारियों को आवारा पशुओं, सुअरों, बंदरों को पकड़ने के निर्देश दिये।