ग्रामीण डाक सेवकों के पक्ष में आया फैसला, केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने की तुरंत नियुक्ति की मांग,,

30

जयपुर 22 दिसम्बर 2020।(निक प्रशासनिक)राजस्थान परिमंडल में डाक विभाग ने विभागीय पदोन्नति परीक्षा ग्रामीण डाक सेवक से डाक सहायक स॑वग॔ एवं ग्रामीण डाक सेवक से पोस्टमैन स॑वर्ग परीक्षा 15- 9- 2019 एवं 29-9- 2019 को आयोजित कराई गई थी।
इसमें ग्रामीण डाक सेवक से डाक सहायक के लगभग 250 रिक्त पदों एवं ग्रामीण डाक सेवक से पोस्टमैन के लगभग 450 रिक्त पदों पर परीक्षा का आयोजन हुआ था।
जिसको डाक विभाग ने प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए 3 अप्रैल 2020 को रद्द करने का आदेश जारी कर दिया।
इस आदेश के खिलाफ हरिमोहन अवस्थी और अन्य ने केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण(CAT) मैं याचिका दायर की केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने दोनों पक्षों को सुनते हुए ग्रामीण डाक सेवकों के पक्ष में दिनांक 18 दिसंबर 2020 को फैसला सुनाया और डाक विभाग को आदेशित किया कि सभी अभ्यार्थियों को अविलंब जोइनिंग करवाएं।

इसके बावजूद भी डाक विभाग कैट के आदेशों तथा कोरोनावायरस के खतरे को दरकिनार करते हुए 20 दिसंबर 2020 को ग्रामीण डाक सेवक से डाक सहायक संवग॔ परीक्षा का पुनः आयोजन करवाया।
राजस्थान परिमंडल सचिव जयपुर भारतीय ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ मालीराम स्वामी (भारतीय मजदूर संघ और भारतीय डाक कर्मचारी महासंघ) ने मांग की है कि इसका रिजल्ट तुरंत घोषित कर अभ्यार्थियों को शीघ्र नियुक्ति दी जाए।