जगतपुरा शूटिंग रेंज के कर्मचारी,इंचार्ज शाकिर खान की दादागिरी, वन्यजीवों को दाना पानी देने वाले समाज सेवियों को दे रहा है धमकी,कहता है नहीँ डालने दूगा दाना,मेरी मर्जी,,

1471

जयपुर 1 जून 2020।(निक विशेष) झालाना वन्य जीव अभ्यारण के पास बने जगतपुरा शूटिंग रेंज परिसर में वन्यजीवों ने अपना बसेरा बना रखा है, जिनमें बंदर, मोर, कबूतर नीलगाय आदि है ।
इस वैश्विक महामारी में जहां एक और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयंसेवी संस्थाओं व सेवाभावी लोगों से अपील कर रहे हैं कि अपने आसपास जीव जंतुओं का भोजन पानी का इंतजाम कर सहयोग प्रदान करें, वहीं दूसरी ओर जगतपुरा शूटिंग रेंज के शाकिर खान ने जीव-जंतुओं के दाना पानी पर ग्रहण लगा दिया है।
साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता कर रहा है।
समाज सेवी विनोद दाधीच ने बताया कि कोरोना संकटकाल की शुरुआत से ही बहुत पहले से हम सामाजिक कार्यकर्ता एवं महर्षि दधीचि रोटी बैंक व पालनहार फाउंडेशन मिलकर अन्य सहयोगी संस्थाओं के साथ वन्यजीवों की सेवा का बीड़ा उठाकर उनकी दाने पानी की व्यवस्था कर उन्हें भूख प्यास से राहत प्रदान करने का कार्य कर रहा है। लेकिन शुटिंग रेंज के कर्मचारी शाकिर खान ने शूटिंग रेंज परिसर में दाने पानी की सेवा करने पर मौखिक रूप से पाबंध कर दिया पूछने पर बोला गया की बंदर, मोर आदि को खाना पानी नहीं देने दिया जाएगा उनके हिसाब से वन्यजीव चाहें मरे या जिएं उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता ।

शूटिंग रेंज का कर्मचारी कर रहा है बदतमीज़ी

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं खेल मंत्री अशोक चांदना को इस बाबत पत्र लिखकर वन्यजीवों के पेट पर लात मारने वालों पर सख्त से सख्त कारवाई की मांग की है।

वन्य जीवों को खाना,दाना-पानी देने का काम मात्र कोरोना काल का नहीँ है यह कार्य बरसों से किया जा रहा है।
*फिर आज आपत्ति क्यों*