रैली निकाल कर दिया शाकाहारी नशा मुक्त रहने का संदेश,,

414

जयपुर 02.02.2020 । (निक धार्मिक)बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी संत उमाकांत जी महाराज के आदेश अनुसार बाबा जयगुरुदेव संगत जयपुर द्वारा आज मालवीय नगर,सत्कार शॉपिंग के सामने से रैली निकाली गई। रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को शाकाहारी, सदाचारी रहने व किसी भी प्रकार का नशा नहीं करने का संदेश दिया गया। इसमें लोगों को समझाया गया की मनुष्य शरीर रूपी मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा के अंदर मांस, मछली, अंडे, शराब डालकर इसे अपवित्र नहीं करें और सच्चे गुरु से प्रेरणा लेकर थोड़ी देर भजन इबादत अवश्य करें। आगे आने वाले समय में नई-नई बीमारियां आ गई है इनका इलाज डॉक्टरों के पास भी नहीं है क्योंकि बीमारियां पशु पक्षियों के मांस खाने से ही जन-जन में फैली है। सब बुराइयों की जड़ शराब है जो पाप और अनाचार को जन्म देने वाली है शराब का नशा छोड़कर पशु पक्षी का भोजन मांसाहार का त्याग करने पर ही भारत पुणे विश्व गुरु बनेगा।
उक्त रैली में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने गुलाबी वस्त्र पहन कर यह संदेश दिया।
उक्त रैली को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया चेयरपर्सन डॉ अर्चना शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा की मैं खुद 100% शाकाहारी हूं और जो काम हमारी व्यवस्था को करना चाहिए वह आप लोग कर रहे हैं। व्यसन और नशे से मुक्त जो समाज होता है उसकी सोच सकारात्मक होती है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मालवीय नगर संगत के अध्यक्ष डॉक्टर मनु शरद पाठक , संगत राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष वैध रामकरण शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मक्खन लाल नायक , प्रदीप शर्मा , टी आर गुप्ता , पी डी गुप्ता, पुष्पेंद्र सिंह शेखावत , सभी पदाधिकारिगण एवं संगत के वरिष्ठ लोग मौजूद रहे ।