आतंकवाद के मुद्दे पर भाजपा क्यों है खामोश,,कर्नल राज्यवर्धन, खिलाड़ी के रूप में ,एक सैनिक के रुप में झूठ का समर्थन क्योँ कर रहे हैं:कृष्णा पूनिया,

285

आतंकवाद रोकने में विफल रही है भाजपा सरकार,,,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट: कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने लगाए आरोप, गढ़चिरौली हमले के लिए मोदी जिम्मेदार
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जयपुर 1 मई2019।(राजनीतिक)जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने आरोप लगाया है कि केंद्र की भाजपा सरकार आतंकवाद रोकने में विफल रही है। पुलवामा, उरी और पठानकोट एयर बेस पर हुआ आतंकी हमला इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं, बावजूद इसके मोदी चारों तरफ यह कहते फिर रहे हैं कि हमने आतंकवाद को खत्म कर दिया है। आज ही गढ़चिरौली में नक्सलियों के हमले में हमारे 15 से अधिक जवान शहीद हो गए। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। क्या 56 इंच की छाती सिर्फ दिखाने के लिए है या कोई कठोर कार्रवाई करने के लिए भी है। कृष्णा ने बुधवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र में न्याय यात्रा के दौरान उक्त विचार व्यक्त किए। जनसंपर्क यात्रा सुबह आठ बजे नांगल सिरस से शुरू हुई और इसके बाद राजावास, भट्टों की गली, रामपुरा, बुरथल, नांगल पुरोहित, खोरा श्यामदास, सेवापुरा, अखैपुरा, आकेड़ा डूंगर, दौलतपुरा, बगवाड़ा, चौंप, देवी खोल चौमोरिया, सागर रोड, आमेर, हांडीपुरा व अन्य मोहल्ले, कुण्डा, शिव कुंड, पीली की तलाई, जाजोलाई की तलाई व नाई की थड़ी व बड़ी का बास पहुंची। कृष्णा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक गंगासहाय शर्मा, आमेर से विधानसभा चुनाव लडेÞ प्रशांत सहदेव शर्मा, हाल ही में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए नवीन पिलानिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृष्णा ने कहा कि मोदी सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए राष्ट्रवाद का झूठा सहारा ले रही है। राष्ट्रवाद से इनका कोई लेना-देना नहीं है। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इसका इस्तेमाल हो रहा है। अगर ये राष्ट्रवादी होते तो कभी भी पाकिस्तान का समर्थन करने वाली पार्टी के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार नहीं बनाते। सत्ता के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं। जो भी इनसे सवाल पूछता है उसको ये देशद्रोही बता देते हैं।
ये कहां से उचित है। लोकतंत्र में सभी को सवाल पूछने का हक है, लेकिन मोदी सरकार इस पर पाबंदी लगाने पर अमादा है।
मोदी राज में 400 का सिलेंडर 900 का हो गया

कृष्णा ने कहा कि 2014 के चुनाव में इन लोगों ने 15 लाख रुपए हर व्यक्ति के खाते में डालने का वादा किया था। दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने की बात कही थी। महंगाई पर लगाम लगाने का वादा किया था। बुलेट ट्रेन, स्मार्ट सिटी, गंगा सफाई सहित न जाने क्या-क्या वादे किए थे, लेकिन अब ये सब मुद्दे गौण हो गए हैं। इनकी अब कोई चर्चा नहीं होती, क्योंकि इन लोगों ने कोई काम किया ही नहीं है। मनमोहन सिंह की सरकार के समय एक सिलेंडर 400 रुपए में मिलता था, लेकिन अब 900-1000 रुपए का मिल रहा है।

सांसद निधि का 42 फीसदी पैसा नहीं खर्च कर पाए राठौड़

कृष्णा ने कहा कि मेरे प्रतिद्वंद्वी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी खेल जगत से आते हैं। मैं उन पर कोई व्यक्तिगत लांछन नहीं लगाना चाहती, लेकिन अब हम राजनीति के क्षेत्र में हैं। इसलिए हमारी जवाबदेही बन जाती है कि अपने कार्यों की जानकारी जनता को दें, लेकिन वो इससे भाग रहे हैं। वो यह नहीं बताते कि उन्होंने क्या काम किए हैं? बल्कि युवाओं को कुश्ती लड़ने का चैलेंज देते घूम रहे हैं। मेरा कहना है कि यदि उनको कुश्ती लड़ने का इतना ही शौक है तो अखाडेÞ में आएं, हमारे सैकड़ों पहलवान उनकी चुनौती स्वीकार करने को तैयार हैं पर जयपुर ग्रामीण की जनता ने उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर सांसद में भेजा था। वो वहां मंत्री भी बने, लेकिन उनकी उदासीनता का आलम यह रहा कि वो विकास कार्यों के लिए मिलने वाली सांसद निधि का 42 फीसदी पैसा भी खर्च नहीं कर पाए। चुनाव की घोषणा होने के बाद मैंने आठों विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण किया है, लेकिन मुझे कहीं भी उनके शासनकाल में करवाया गया कोई कार्य नजर नहीं आया जबकि इस दौरान राज्य में और केंद्र में दोनों जगह बीजेपी की सरकार रही। दूसरी तरफ लालचंद कटारिया जब यहां से सांसद और मंत्री रहे तब एक हजार करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य यहां करवाए गए।

न्याय से करेंगे गरीबी पर प्रहार, देंगे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

कृष्णा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। हमने जिस तरह देश में नरेगा लागू कर गरीबों का भला किया उसी तरह न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) लागू करके इस देश से गरीबी को खत्म करना चाहते हैं। इसके तहत निर्धन वर्ग के प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। कांग्रेस पार्टी ने ही शिक्षा का अधिकार कानून लागू किया था। अब हमारी पार्टी चाहती है कि आपके बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले, इसके प्रयास किए जाएंगे। किसानों को बार-बार कर्ज माफी के लिए मांग न उठानी पड़े, इसके लिए हमने ठोस नीति बनाने का फैसला किया है। इसके तहत किसानों के लिए अलग से बजट लाने का निर्णय घोषणा-पत्र में किया है।

बानसूर व सांभरलेक में गहलोत की जनसभा आज

कृष्णा पूनिया के समर्थन में गुरुवार को दो बड़ी जनसभाएं होंगी। पहली जनसभा सुबह दस बजे बानसूर में होगी, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अनिवाश पांडे संबोधित करेंगे। दूसरी जनसभा दोपहर 12.30 बजे सांभरलेक में होगी। इस सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अविनाश पांडे संबोधित करेंगे। इससे पूर्व कृष्णा कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगी। उनकी न्याय यात्रा सुबह सात बजे कंवरपुरा से शुरू होगी। इसके बाद गोरधनपुरा, पवाना अहीर, कुजोता दूध डेरी के पास, मोहनपुरा, जोधपुरा, पाथरेड़ी व चतुर्भुज पहुंचेगी।