जयपुर ग्रामीण की तस्वीर बदलने आयी हूँ : कृष्णा पूनिया

847

किसानों को मुआवजा देगी राज्य सरकार

जयपुर ग्रामीण की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने कोटपूतली में किया जनसंपर्क,,,,,

जयपुर 18 अप्रैल2019।(निक राजनीतिक) जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने कहा है कि पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बेमौसम बारिश से कोटपूतली, शाहपुरा, विराटनगर, बानसूर, आमेर, झोटवाड़ा, जमवा रामगढ़ और फुलेरा विधानसभा क्षेत्रों में किसानों को काफी नुकसान हुआ है। सबसे अधिक नुकसान गेहूं की फसल को हुआ है। फसल तैयार खड़ी थी। कई जगह कट चुकी थी, मंडियों में ढेर लगे थे पर अचानक आई बारिश, आंधी-तूफान आने से काफी नुकसान हो गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को सर्वे कर जल्दी ही रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजने को कहा है, जिससे पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाया जा सके।

कृष्णा ने गुरुवार को कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र की गोनेडा, केशवाना, मलपुरा, मोरधा, पनियाला, सांगटेडा, शेखुपुर, मोलाहेडा, टापरी, पूतली, कल्याणपुरा, भालोजी, बसई, नागडीवास, नागल पंडितपुरा, नागा जी की गौर, बड़ा मंदिर, गढ़ कॉलोनी, नगरपालिका तिराहा, बानसूर रोड, गोशाला रोड, गंगा कॉलोनी व दिल्ली दरवाजा इलाके में जनसंपर्क किया और किसानों को भरोसा दिलाया कि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार इसकी भरपाई करने के लिए तैयार है। कृष्णा के साथ जनसंपर्क के दौरान मोटर गैराज मंत्री राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक रामचंद्र रावत व जिला प्रमुख मूलचंद मीणा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे I
जयपुर ग्रामीण को दूंगी नई पहचान

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मैं खेल की पृष्ठभूमि से आती हूं। सामान्य परिवार में जन्म लिया। खेती-किसानी की। शादी हो गई। एक बच्चे की मां बनी, लेकिन उसके बाद भी देश के लिए पदक जीता। आप सबने बहुत मान-सम्मान दिया है। पार्टी ने आप सब की सलाह से मुझे यहां से प्रत्याशी बनाया है। मैं आप सबको भरोसा दिलाती हूं कि आपके मान-सम्मान की रक्षा करूंगी और यदि संसद में जाने का मौका मिला तो जिस तरह से पहले देश का नाम रोशन किया उसी तरह जयपुर ग्रामीण को भी नई पहचान देने की कोशिश करूंगी। मैं सभी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलूंगी।

ले घूँघट की ओट, दे कृष्णा को वोट

कृष्णा ने महिला शक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में आप सब की भागेदारी अहम है। मुझे विजयी बनाने की जिम्मेदारी भी आप लोगों की है। उन्होंने कहा कि मैं जब सार्दुलपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ी थी तब महिलाओं ने एक नारा दिया था कि ले घंूघट की ओट, दे कृष्णा को वोट। इसका असर यह हुआ कि चुनाव में महिलाओं ने पुरुषों के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा वोट डाले और मुझे जीत मिली। अब आपको यह जिम्मेदारी निभानी है, क्योंकि आपकी बेटी की इज्जत आपके ही हाथ में है।

सांसद निधि भी नहीं खर्च कर पाए राठौड़

दो दर्जन ग्राम पंचायतों में जनसंपर्क के दौरान कृष्णा ने कहा कि क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ झूठा प्रचार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी के नाते मैं उनका सम्मान करती हूं। मैं खेल की मर्यादा को बनाए रखूंगी, लेकिन उनसे पूछना चाहती हूं कि वो क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली सांसद निधि का पैसा पूरा क्यों नहीं खर्च कर पाए। उनकी उदासीनता जयपुर ग्रामीण की जनता पर भारी पड़ी है। एनएच-8 की दुर्दशा आप लोगों से छिपी हुई नहीं है। दुर्घटनाएं रोकने के लिए मनमोहन सिंह की सरकार ने जयपुर से दिल्ली के लिए एक और हाइवे बनाने का प्लान बनाया था, लेकिन मोदी की सरकार ने इसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। खुद राज्यवर्धन ने भी एक बार भी यह मामला नहीं उठाया।
ठगा महसूस कर रहा है युवा वर्ग

कृष्णा पूनिया ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 का लोकसभा चुनाव जितने के लिए युवाओं को अच्छे दिन के सपने दिखाए, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं कर सके। उन्होंने युवाओं को दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा किया था, लेकिन पांच साल में भी इतने लोगों को रोजगार नहीं दे पाए। युवा वर्ग स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। हमारी पार्टी न्याय योजना लेकर आई है, इसके तहत देश के 20 प्रतिशत निर्धन वर्ग को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए दिए जाएंगे।

आज शाहपुरा में होगा जनसंपर्क

कृष्णा पूनिया शुक्रवार को शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगी। सुबह आठ बजे हाथनोदा में उनकी सभा होगा। इसके बाद वो नागल भरडा, बिशनपुरा चारणवास, अमरपुरा, तिगरिया, धानोता, मुरलीपुरा, गोविंदपुरा बासड़ी, रावपुरा, नांगल कोजू, निवाना देवथला, खेजरोली, बिलान्दरपुर, करीरी, हनुतपुरा, असरसर, नायन, तेजपुरा, राड़ावास, जगतपुरा, गुलाबबाड़ी, परमानपुरा व महार खुर्द ग्राम पंचायत में जाएंगी।