जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया का धुंआधार चुनाव प्रचार

892

न्याय योजना से दूर होगी गरीबी :- कृष्णा पूनिया

बानसूर विधानसभा की दो दर्जन ग्राम पंचायतों में जनसंपर्क किया जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने

जयपुर। जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने कहा है कि देश में गरीबी दूर करने के लिए न्याय योजना (प्रत्येक गरीब परिवार को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए) वरदान साबित होगी। इसके लिए जरूरी है कि केंद्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बने। कृष्णा ने मंगलवार को बानसूर विधानसभा क्षेत्र की आलमपुर, बुटेरी, बबेरा, लोयती, महनपुर, नागललाखा, बबेडी, गुंता, शहापुर, बाबरिया, देवसन, भग्गूकाबास, माजरा अहीर, हरसौरा, बामनवास, हमीरपुर, छीण्ड, हाजीपुर, बहराम का वास, सबलपुरा, बालावास, भूपसेडा, चुला व मोठुका ग्राम पंचायतों में जनसंपर्क करते हुए मतदाताओं से यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए प्रतिवर्ष छह हजार रुपए देने का वादा किया है, जबकि हमने गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए देने की बात कही है। कृष्णा ने सवाल किया कि मोदी ने पिछला चुनाव जीतने के लिए आपके खाते में 15 लाख रुपए डालने का वादा किया था, लेकिन जब उनके अध्यक्ष से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह तो चुनावी जुमला था। यह जुमलेबाजों की सरकार है।

कड़ी से कड़ी जोड़ना होगा,,,,,,
दूसरी तरफ राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने तीन माह में वो काम करके दिखाया है, जो वसुंधरा राजे पांच साल में नहीं कर पार्इं। अब हमें कड़ी से कड़ी जोड़ना होगा। जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनेगी तब ही राजस्थान को फायदा होगा। इसके लिए जरूरी है कि आप लोग कांग्रेस के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों की दुर्दशा सुधारने के लिए अलग से बजट लाने का वादा किया है।

झूठा प्रचार कर रहे हैं राठौड़,,,,,,,
कृष्णा ने जनसंपर्क के दौरान कहा कि क्षेत्रीय सांसद पांच वर्ष तक केंद्रीय मंत्री रहे, लेकिन उन्होंने क्षेत्र की घोर उपेक्षा की है। वे क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली सांसद निधि का पैसा भी पूरा नहीं खर्च कर पाए। इससे साबित होता है कि वो विकास को लेकर कितने चिंतित हैं। मैं खिलाड़ी हूं, जब देश में पहली बार कोई खिलाड़ी खेलमंत्री बना तो मुझे भी खुशी हुई, लेकिन पूरे कार्यकाल में वो एक भी ऐसी योजना नहीं ला पाए, जिससे खिलाड़ियों और युवाओ को फायदा मिल सके। अब चुनाव जीतने के लिए वो झूठा प्रचार कर रहे हैं। कृष्णा ने इस संबंध में आमेर तहसील के रोजदा ग्राम पंचायत का उदाहरण सामने रखा, जहां विकास कार्यों के लिए पहले तो पैसा दिया गया और बाद में वापस मांग लिया गया। इससे आप खुद ही समझ सकते हैं कि उनके आंकड़े झूठे हैं। अब मतदान के जरिए आप लोग अपना हिसाब कर सकते हैं। कृष्णा के साथ इस जनसंपर्क अभियान में बानसूर की विधायक शकुंतला रावत, सरपंच राजेंद्र यादव, बाबूलाल चौहान, रामेश्वर दयाल सूबेदार, पूर्व सरपंच बसंतरामजी, भवानी, महावीर तिवाड़ी, रमेश अमावत, मंडल अध्यक्ष हलवदार सुबहलालजी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।
कोटपूतली का जनसंपर्क कार्यक्रम,,,,,
कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया बुधवार को कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के दो दर्जन ग्राम पंचायतों का दौरा करेंगी। कृष्णा सुबह आठ बजे खेड़की वीरभान पहुंचेंगी। इसके बाद वो रामसिंहपुरा, गोपालपुरा, जयसिंहपुरा, चिमनपुरा, बखराना, रायकरणपुरा, रामगढ़, उपला पानेड़ा, बनार, देवता, छारदड़ा, निचला पनेड़ा, बनेठी, कायमपुरावास, चुरी, रामनगर, कल्याणपुरा कलां, नारहेड़ा, सरुंड, फतेहपुरा कलां, कांसली, कीरतपुरा, जगदीशपुरा व सूरदास बाली पहुंचेंगी।