अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत इनामी बदमाश गिरफ्तार,पुलिस महानिरीक्षक ,ऑपरेशन एटीएस बीजू जोसफ के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

975

*₹25000 इनामी एवं मादक पदार्थ तस्करी हसन खान गिरफ्तार*
जयपुर 13 मार्च2019।(निक क्राइम) राजस्थान पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में जोधपुर आयुक्तालय पुलिस तथा एटीएस के संयुक्त प्रयास से इनामी अभियुक्त हसन खान गिरफ्तार किया गया।
पुलिस आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ऑपरेशन एटीएस बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि एटीएस के प्रकरण संख्या 306/2012 एनडीपीएस एक्ट पुलिस थाना कोतवाली में 8 अगस्त 2012 को जैसलमेर शहर में तस्कर जाम खान व अन्य तीन अभियुक्तों को 8 किलोग्राम हेरोइन तथा 4. 35 लाख नगद रुपए के साथ गिरफ्तार किया था जबकि मौके से हसन खान फरार हो गया था ।
जोसफ ने बताया कि अनुसंधान से पाया गया कि पाकिस्तानी तस्कर हजूरिया वह निहालिया से बॉर्डर पार जाकर जाम खान व हसन खान ने 8 किलोग्राम हेरोइन लाकर इसका सौदा कर रहे थे। हसन खान उस समय से ही फरार था जिसका एटीएस द्वारा तलाश की जा रही थी।
उन्होंने बताया कि इस पर अतिरिक्त महानिदेशक एटीएस द्वारा ₹25000 का इनाम भी घोषित किया गया था। रातनाडा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह के एटीएस में पदस्थापन के दौरान जैसलमेर में तस्कर हसन खां के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी गई थी ।
उन्होंने बताया कि इस वांछित अभियुक्त पुलिस आयुक्तालय जोधपुर द्वारा भी मॉनिटरिंग की जा रही थी।
आज सम थाना अधिकारी करण सिंह की इतला पर थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह व एटीएस प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव भगवान गोदारा के नेतृत्व में शिकारगढ़ आर्मी एरिया के पास हसन खा के होने की सूचना पर शिकारगढ़ आर्मी क्वार्टर के पास से हसन खान को गिरफ्तार किया गया ।
जोसफ ने बताया कि हसन खान पुत्र हाजी शालू खान निवासी सगरो की ढाणी, पुलिस थाना सम जिला जैसलमेर के पाकिस्तान के तस्करों से संबंध रहे हैं। इस बारे में पूछताछ की जा रही है ।
मुलजिम को कल जैसलमेर की कोर्ट में पेश किया जाएगा।
———