देश में 283 व राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी ,,,NWP,महिलाओं को दिलाएंगी उनका हक़

586

नेशनल वुमन्स पार्टी ने राजस्थान इकाई का शुभारंभ किया,,

जयपुर, 9 फरवरी2019।(निक राजनीतिक)नेशनल वुमन्स पार्टी ने आज 9 को जयपुर में अपनी राजस्थान इकाई का शुभारंभ किया। राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में महिलाओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्प की पुष्टि करते हुए, पार्टी 283 से अधिक सीटों पर चुनाव भी लड़ेगी जो की आगामी लोकसभा चुनाव में कुल सीटों का 50 प्रतिषत से अधिक है। पार्टी ने पहले से ही यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण पहल की है कि महिलाएं देश की चुनावी राजनीति का एक केंद्रीय हिस्सा बनें और राजनीतिक प्रक्रिया में प्रमुख निर्णय निर्माताओं की भूमिका निभायें।
एन डब्ल्यू पी का उद्देश्य महिलाओं को समाज के सभी स्तरों से सशक्त बनाना है ताकि वे अपने राजनीतिक और सामाजिक अधिकारों के बारे में जागरूक हो सकें।
आगे बढ़ते हुए, हम चाहते हैं कि महिलाएं देश में व्यापक राजनीतिक स्पेक्ट्रम के लिए नेतृत्व के पदों को ग्रहण करें।
”डॉ स्वेता शेट्टी ने कहा राजस्थान एक बड़ा राज्य है और इस हिस्सें की महिलाओं की अपनी समस्यायें अपने हिसाब सें कुछ अलग है। चाहे वह राजनीतिक या सामाजिक क्षेत्र में हो। हम राज्य में महिलाओं तक पहुंचने का इरादा रखते हैं और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में सूचित विकल्प बनाने में मदद करते हैं, लैंगिक असमानताओं को दूर करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि महिलाएं सामाजिक और सार्वजनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।
एनडब्ल्यूपी सभी राज्यों में यूथ पार्लियामेंट (महिलाओं के लिए राजकीय स्कूल) शुरू करने की योजना बना रही है ताकि महिलाओं को राजनीतिक और ज्ञानवर्धक प्रशिक्षण प्रदान किया जा सके ताकि वे राजनीतिक और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भागीदारी बढ़ा सकें।